Breaking News

गिद्धौर : सत्य साईं पब्लिक स्कूल के बच्चों को लगाया गया खसरा-रुबैला का टीका

खसरा-रुबैला के संक्रमण के लक्षण और रोकथाम के बारे में विस्तारपूर्वक बताया गया...


गिद्धौर/न्यूज़ डेस्क (सुशांत सिन्हा) :

गिद्धौर स्थित सत्य साईं पब्लिक स्कूल में गुरुवार को खसरा-रुबैला टीकाकरण अभियान के तहत बच्चों को टीका लगाया गया. विद्यालय निदेशक राजेश कुमार एवं संतोष केशरी की उपस्थिति में डॉ. विपुल कुमार के देखरेख में ए.एन.एम. चित्रलेखा कुमारी, कंचन कुमारी व आशा अनीता कुमारी एवं रीता कुमारी द्वारा स्कूल में पढ़ रहे पंद्रह वर्ष की आयु तक के तकरीबन 300 बच्चों को खसरा-रुबैला से बचाव के लिए टीका लगाया गया.

मौके पर मौजूद डॉ. विपुल कुमार ने खसरा और रुबैला के रोकथाम से सम्बंधित टीके की आवश्यकता के बारे में जानकारी दी. उन्होंने संक्रमण के लक्षण और रोकथाम के बारे में विस्तारपूर्वक बताया. वहीं मौजूद ए.एन.एम. चित्रलेखा कुमारी एवं कंचन कुमारी ने अभिभावकों एवं शिक्षकों से आग्रह किया कि खसरा-रुबैला नामक संक्रामक बीमारी के संभावित खतरे से बचाव के लिए आवश्यक रूप से निर्भीक होकर बच्चों को टीका लगवाएं.
सत्य साईं पब्लिक स्कूल के निदेशक राजेश कुमार एवं संतोष केशरी ने कहा कि हमारे विद्यालय में बच्चों को अच्छी शिक्षा देने के साथ-साथ उनके स्वास्थ्य का भी खयाल रखा जाता है. बच्चे स्वस्थ रहेंगे तभी उनकी पढाई भी सुचारू रूप से हो पायेगी. संक्रामक बीमारी खसरा-रुबैला से बचाव के लिए हमने विद्यालय परिसर में ही बच्चों को टीकाकरण करवाया है.

इस अवसर पर स्कूल की शिक्षिका सोनल बरनवाल, रूबी कुमारी, निधि कुमारी, नीलम कुमारी, प्रीति कुमारी, शिक्षक बबलू कुमार, सहदेव कुमार, शशि तिवारी ने बच्चों के प्रति अपनी जिम्मेवारी का तन्मयतापूर्वक निर्वहन किया.