Breaking News

बेगूसराय : पत्रकार को बेवजह थाना में बैठाया, IJA ने निंदा कर वरीय पदाधिकारी को सौंपा ज्ञापन


बेगूसराय (न्यूज डेस्क)
:- जिले के तेघड़ा थाना निवासी वरिष्ठ पत्रकार सह शिक्षक सुबोध कुमार को सोमवार को तेघड़ा थाना पुलिस द्वारा बेवजह वारंट के नाम पर घंटों थाना में बैठाने को लेकर इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन बेगूसराय इकाई ने तेघड़ा अनुमंडल पत्रकार संघ कार्यालय में बैठक कर निंदा प्रस्ताव पारित किया। बैठक में मौजूद पत्रकारों ने तेघड़ा पुलिस के द्वारा पत्रकार को बेवजह घंटों थाना में बैठाये जाने के मामले को गंभीरता से लेते हुए शर्मनाक हरकत बताया और निंदा प्रस्ताव पारित कर वरीय पदाधिकारियों को सौंपा।
विदित हो कि वरिष्ठ पत्रकार सह शिक्षक सुबोध कुमार पर एक तेघड़ा थाना में मुकदमा दर्ज है जिसमें उन्होंने पहले ही अदालत से जमानत लेकर जरूरी दस्तावेज थाना में जमा करवा चुके हैं। बावजूद इसके तेघड़ा थाना की पुलिस ने वारंट के नाम पर थाना में घंटों बैठाया गया।


बैठक के दौरान इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष सुमित कुमार ने कहा कि थानाक्षेत्र में पुलिस अपराध पर अंकुश लगाने में तो समर्थ है नहीं लेकिन बेवजह वैसे लोगों को गिरफ्तार करती है जिनके ऊपर कोई छोटा मोटा मामला दर्ज है और उन्होंने जमानत भी ले रखा है। तेघड़ा थाना में अभी दर्जनों मामले लंबित हैं और दर्जनों नामजद अपराधी फरार हैं लेकिन पुलिस उनकी गिरफ्तारी नहीं कर पा रही है। बैठक के दौरान पत्रकारों ने तेघड़ा थाना के द्वारा किये कृत्य को लेकर उचित कार्रवाई करने के लिए एक मांग पत्र अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी और अनुमंडल पदाधिकारी को सौंपा।
बैठक में पत्रकार शशि भूषण भारद्वाज, बबलू कुमार, अशोक कुमार, अमित मिश्रा, मो शकील रज़ा, विकास कुमार, अभिषेक कुमार, डब्लू कुमार, देवेंद्र कुमार समेत अन्य मौजूद थे।