Breaking News

जमुई : मिलेनियम स्टार द्वारा आयोजित 'मेरिट गो' परीक्षा के जिला टॉपर्स को मिला पुरस्कार

मिलेनियम स्टार फाउंडेशन द्वारा मेरिट गो के आयोजन का एक अंश सीआरपीएफ वाइव्स वेलफेयर एसोसिएशन को दान किया जायेगा...

जमुई :
शिक्षा, स्वास्थ्य एवं सामाजिक गतिविधियों में सक्रीय एवं छात्र-छात्रों को सदैव बढ़ावा देने वाली राष्ट्रीय स्तर पर कार्यरत संस्था मिलेनियम स्टार फाउंडेशन द्वारा आयोजित मेरिट गो परीक्षा के जमुई जिला टॉपर्स को सर्टिफिकेट, मेडल एवं पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया.

जिलास्तर पर सम्मानित होने वालों में ये छात्र हैं शामिल :
क्लास 7
प्रथम - नीतिज्ञ सिन्हा
द्वितीय - आकाश कुमार
तृतीय - सोनल कुमार
क्लास 8
प्रथम - सिद्धांत रचित
द्वितीय - मिठू कुमार
तृतीय  - सुधांशु गुप्ता
क्लास 9
प्रथम - सतीश कुमार गुप्ता
द्वितीय - दिवाकर कुमार
तृतीय - अमित कुमार
क्लास 10
प्रथम - अविनाश कुमार रावत
द्वितीय - अभिषेक कुमार
तृतीय - संदीप कुमार साह


वीर सेनानियों को श्रद्धांजलि के साथ हुई कार्यक्रम की शुरूआत
शनिवार को जमुई के गिद्धौर स्थित कन्या मध्य विद्यालय में मेरिट गो परीक्षा के जिला टॉपर प्रतिभागियों को सम्मानित करने के लिए कार्यक्रम आयोजित की गई. जिसकी शुरुआत देश की सुरक्षा में वीरगति को प्राप्त हुए सेनानियों के शहादत को याद करते हुए 2 मिनट की मौन के साथ हुई.
कार्यक्रम की मुख्य अतिथि शिक्षिका एवं सामाजिक कार्यकर्ता आर्या सिंह का स्वागत मिलेनियम स्टार फाउंडेशन के अध्यक्ष सुशांत साईं सुन्दरम ने उपहार भेंट कर किया.

मिलेनियम स्टार देगा सीआरपीएफ वाइव्स वेलफेयर एसोसिएशन को दान
आगत अतिथियों का स्वागत करते हुए मिलेनियम स्टार फाउंडेशन के प्रोग्राम कोऑर्डिनेटर अक्षय कुमार सिंह ने कहा कि मेरिट गो परीक्षा के माध्यम से जिलास्तर पर प्रतिभाओं की परख का एक मंच मिला है. जिसमें शामिल होकर बच्चे अपना आकलन कर सकते हैं. मिलेनियम स्टार फाउंडेशन द्वारा मेरिट गो के आयोजन का एक अंश सीआरपीएफ वाइव्स वेलफेयर एसोसिएशन को दान किया जायेगा.
स्कूल में बच्चे को शिक्षा के साथ-साथ संस्कार भी मिलता है : आर्या
कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित रहीं शिक्षिका एवं सामाजिक कार्यकर्ता आर्या सिंह ने अपने सम्बोधन में बच्चों को शिक्षा के महत्त्व के बारे में बतलाया. साथ ही अन्य क्षेत्रों में भी अपनी प्रतिभा को निखारने की बात कही. श्रीमती आर्या ने कहा कि बच्चे प्रतिदिन स्कूल जाएँ, क्योंकि स्कूल ही वह जगह है जहाँ बच्चे को शिक्षा के साथ-साथ संस्कार भी मिलता है.
इस अवसर पर उपस्थित विद्यादायनि स्टडी सर्कल के निदेशक ई. सुशान्त शेखर ने अपने वक्तव्य में प्रेरक कहानियों के माध्यम से बच्चों को पठन-पाठन की गतिविधियों में शामिल होने के लिए प्रेरित किया. साथ ही उन्होंने मेरिट गो परीक्षा के आयोजन के लिए मिलेनियम स्टार फाउंडेशन का धन्यवाद दिया एवं फाउंडेशन के आगामी कार्यक्रमों में भी अपना भरपूर सहयोग देने का भरोसा दिया.
कार्यक्रम को जेपीआर एजुकेशनल इंस्टिट्यूट के मैनेजमेंट हेड ई. नीरज कुमार एवं फूल कुमारी ने भी सम्बोधित किया.

इस वर्ष मेरिट गो में क्लास 5 से 12 के बच्चे होंगे शामिल : सुंदरम
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे मिलेनियम स्टार फाउंडेशन के अध्यक्ष सुशान्त साईं सुंदरम ने कहा कि सबके सहयोग से ही जमुई जैसे पिछड़े इलाके में शिक्षा की लौ जलाई जा सकती है. सुन्दरम ने कहा कि इस वर्ष आयोजित होने वाले मेरिट गो टेस्ट में क्लास 5 से 12 तक के बच्चे शामिल हो सकते हैं. जिसकी सूचना जल्द दी जायेगी.
बच्चों ने किये कैरियर चयन से सम्बंधित सवाल
कार्यक्रम के दौरान उपस्थित प्रतिभागियों को शिक्षा एवं कैरियर चयन के सन्दर्भ में अपनी शंका और सवाल पूछने का मौका दिया गया. जिसमें बच्चों ने दसवीं के बाद किस विषय को लेकर आगे पढना है एवं विभिन्न नौकरियों में किन कोर्सेस की आवश्यकता होती है जैसे सवाल पूछे. जिसका जवाब विद्यादायनि स्टडी सर्कल के निदेशक ई. सुशान्त शेखर एवं जेपीआर एजुकेशनल इंस्टिट्यूट के मैनेजमेंट हेड ई. नीरज कुमार ने दिया. जिससे बच्चे संतुष्ट नजर आये.

मेरिट गो पुरस्कार वितरण कार्यक्रम में मंच संचालन फाउंडेशन के मीडिया प्रभारी अभिषेक कुमार झा ने किया. जबकि कार्यक्रम को सफल बनाने में किशोर कुमार दास ने अपना विशेष योगदान दिया. कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान के साथ हुआ. बता दें कि मेरिट गो 2018 का आयोजन मिलेनियम स्टार फाउंडेशन द्वारा करवाया गया था. जिसे विद्यादायानी स्टडी सर्कल, जमुई ने स्पोंसर किया. उन्नति क्लासेज, गिद्धौर नॉलेज पार्टनर एवं क्षेत्र का विश्वसनीय व सर्वाधिक पढ़ा जाने वाला पोर्टल gidhaur.com प्रमोशनल पार्टनर रहा.