Breaking News

राष्ट्रीय लोक अदालत के तैयारियों को लेकर समीक्षात्मक बैठक आयोजित


जमुई (इनपुट सहयोगी) :- Edited by - Abhishek.
बुधवार को व्यवहार न्यायालय स्थित जिला स्थापना विधिक सेवा प्राधिकार जमुई के कार्यालय में आगामी 9 मार्च 2019 को प्रस्तावित राष्ट्रीय लोक अदालत ने तैयारियों को लेकर समीक्षात्मक बैठक आहूत की गई। जहां बैठक की अध्यक्षता जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह अध्यक्ष पदमा कुमारी ने किया बैठक में प्राधिकार के सचिव महावीर प्रसाद भी उपस्थित थे। बैठक में विभिन्न विभागों के प्रतिनिधि प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया। जिनमें विभिन्न विभागों के लंबित वादों का निस्तारण इस राष्ट्रीय लोक अदालत में किया जाएगा। इसके अलावा बिजली,  दूरभाष, श्रम,  खनन,  माप-तौल विभागों के प्रतिनिधि ने हिस्सा लिया।
 बैठक में जिला जज ने बिजली विभाग से संबंधित मामलों पर विशेष चर्चा की उन्होंने इस बात की भी संज्ञान में लिया की बिजली विभाग द्वारा सरकारी कार्यालयों से व्यवसायिक दर से विद्युत शुल्क क्यों लिया जाता है। बैठक में सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के प्रभारी से इसके प्रचार-प्रसार हेतु विशेष ध्यान देने को कहा गया। साथ ही सभी विभागों को यह निर्देश दिया गया कि वे लोक अदालत में लोक हित हेतु ज्यादा लचीला रुख इस्तेमाल करते हुए वादों के निस्तारण हेतु ध्यान दें।
 बैठक में वन विभाग मुंगेर प्रक्षेत्र के चरित्र चौधरी, जमुई क्षेत्र के विजय कुमार सिंह, श्रम अधीक्षक सुबोध कुमार, विद्युत विभाग के सुबोध कुमार राय, खनन विभाग के संतोष कुमार झा, दूरभाष के सुशील कुमार बिहारी एवं सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के प्रभारी संजय कुमार वर्मा आदि उपस्थित थे।