Breaking News

सेवा पहुंची साइकिल यात्रा की टीम, दिया पर्यावरण संरक्षण का संदेश

[सेवा | शुभम् कुमार] :-
पर्यावरण संरक्षण के लिए लगातार 162 सप्ताह से प्रयास कर रहे हैं "साइकिल यात्रा एक विचार" मंच अपनी 163वीं यात्रा के दौरान रविवार को गिद्धौर प्रखंड के सेवा गाँव पहुँचा.

बता दें की "साइकिल यात्रा एक विचार" एक समाजिक संगठन है जो साइकिल द्वारा गाँव-गाँव भ्रमण कर वृक्षारोपण करती है और पर्यावरण संरक्षण का संदेश देती है.
इसी क्रम में रविवार को साइकिल यात्रा की पूरी टीम जिले के सेवा गाँव पहुँची और त्रिमूर्ति क्लब सेवा के प्रांगण में वृक्षारोपण किया.

इस मौके पर यात्रा मंच का नेतृत्व कर रहें गोपी सिंह राणा ने ग्रामीणों को जागरूक करते हुए कहा कि हम स्वस्थ और निरोग तभी रह सकते हैं जब हमारे आसपास का वातावरण साफ एवं स्वच्छ हो और इसके लिए हमलोग को खुद आगे आने होगा और अपने आसपास के वातावरण को स्वच्छ बनाना होगा. 
वहीं विचार मंच के सदस्य शैलेष भारद्वाज ने लोगों से अपील की कि पर्यावरण को प्रदूषित होने से बचाने के लिए हमें कई अवसरों पर पौधारोपण करने से पीछे नही हटना चाहिए, वातावरण को स्वच्छ रखने के लिए पौधारोपण करना अत्यंत आवश्यक है क्योंकि हमलोगों का जीवन स्वच्छ हवा पर निर्भर है यदि हमें स्वच्छ हवा नहीं मिलती है, तो हम कई रोगों से पीड़ित होते रहेंगे.
इस 163वीं रविवारीय यात्रा में शैलेष भारद्वाज, हरेराम सिंह, विवेक कु. लक्की, संदिप सिंह, आकाश कुमार ठाकुर, रंधीर कुमार, गोपी सिंह राणा, रौशन कुमार, मंटू कुमार, रमन कुमार सहित त्रिमूर्ति क्लब के अध्यक्ष व्यास यादव, उपाध्यक्ष नवलकिशोर साव, नन्दू, रंजन, सुनिल, चन्दन, शुभम्, मुकेश, नीरज एवं दर्जनों ग्रामीण उपस्थित थे.

देखिये विडियो >>