Breaking News

मुंगेर में आनंद कौशल ने सरकार को दी चुनौती, मांगें मानो या गद्दी छोड़ो



*~बजट सत्र में विधानमंडल का घेराव करेंगे 04 लाख शिक्षक- प्रदेश अध्यक्ष*

*~सुप्रीम कोर्ट पर शिक्षकों को पूर्ण आस्था, होगी जीत- संघ*

*~शिक्षक संवाद में हुआ जिला कमिटी का गठन*

*~परशुराम सिंह कुशवाहा बने जिलाध्यक्ष और पुरषोत्तम कुमार बने महासचिव*


मुंगेर(दयानंद साव) वर्षों से सूबे की सरकार शिक्षकों को समय पर वेतन और बच्चों को किताब जानबूझ कर नहीं दे रही है । सरकार के शिक्षक और शिक्षा विरोधी नीति के खिलाफ राज्य के चार लाख शिक्षकों के द्वारा 18 फरवरी को बजट सत्र के दौरान विधानसभा का आक्रोशपूर्ण घेराव कर शिक्षकों और छात्रों के संबैधानिक मांगों को पूरा करवाया जाएगा* । *उपरोक्त बातें रविवार को मुख्यालय स्थित जिला स्कूल में आयोजित शिक्षक संवाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बिहार पंचायत- नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष आनंद कौशल सिंह ने कही । उन्होंने कहा कि सरकार अगर बजट सत्र में शिक्षकों और छात्रों के सभी मांगो को पूरा नहीं करेगी तो लोकसभा चुनाव में चार लाख शिक्षकों के परिवार से जुड़े 40 लाख मतदाता नोटा पर बटन दबाकर सरकार का वोट से विरोध करेंगे* । *उन्होंने देश के सुप्रीम कोर्ट पर पूर्ण आस्था जताते हुए कहा कि सभी शिक्षकों के लिए समान काम के लिए समान वेतन देने का आदेश सुप्रीम कोर्ट से जरूर पारित होगा* । *जिला शिक्षा पदाधिकारी नरेंद्र कुमार ने सभी शिक्षकों के साथ गुणवत्तापूर्ण शिक्षा पर चर्चा किया तथा शिक्षकों के सभी समस्याओं का समाधान करने की बात कही* । *संघ के प्रदेश महासचिव रामचंद्र रॉय और प्रदेश सचिव बिपिन बिहारी भारती ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि शिक्षक और छात्रों के साथ किया जा रहा सौतेला व्यवहार का मुंहतोड़ जबाब विधानसभा का घेराव के द्वारा दिया जाएगा* । *उन्होंने कहा की संघ शिक्षकों के सभी समस्याओं का समाधान करवाने हेतु कृत संकल्पित है* । *सभी वक्ताओं ने शिक्षकों से संघ के बैनर तले एक जुट रहने का आह्वान किया* । *संवाद कार्यक्रम में शिक्षकों के दयनीय स्थिति पर समस्तीपुर के अनुज कुमार ने गीत के माध्यम से सरकार पर तंज किया* । *संवाद कार्यक्रम का उद्घाटन दीप प्रज्वलित कर जिला शिक्षा पदाधिकारी नरेंद्र कुमार, संघ के प्रदेश अध्यक्ष आनंद कौशल सिंह, महासचिव रामचंद्र रॉय, सचिव बिपिन बिहारी भारती ने संयुक्त रूप से किया* ।
*संवाद कार्यक्रम में सर्वसम्मति जिला कमिटी मुंगेर का गठन किया गया* ।
*1.जिलाध्यक्ष-परशुराम सिंह कुशवाहा*
*2.जिला महासचिव-पुरुषोत्तम कुमार*
*3.जिला उपाध्यक्ष-प्रेमसखी कुमारी*
*4.राज्य प्रतिनिधि-अजयकांत झा*
*5.जिला संयोजक-विकास कुमार सिंह*
*6.जिला कोषाध्यक्ष-पवन कुमार पप्पू*
*7.जिला उपकोषाध्यक्ष-जेबा जमाल*
*8.जिलासचिव-रविकांत कुशवाहा*
*9.जिलासचिव-वरुण कुमार*
*10.जिला प्रवक्ता-अभिषेक आनंद*
*11.जिला मीडिया प्रभारी-नीलेश रंजन*



*संवाद कार्यक्रम में रामचंद्र रॉय, बिपिन बिहारी भारती, मनोज पांडेय, जीवछ सिंह कुशवाहा, जमुई के जिलाध्यक्ष रवि यादव, संजीव कौशिक, बांका के जिलाध्यक्ष पंकज कुमार, भागलपुर के जिलाध्यक्ष विजय कुमार सिंह, रामनवीन मंडल, लखीसराय के सचिव संजीव कुमार, बाँका जिला सचिव अमरेंद्र यादव, राज्यप्रतिनिधि बिनु सिंह, कार्यालय सचिव उदय कुमार सुधांशु सहित सभी पदाधिकारी और सैकड़ों प्रतिनिधि उपस्थित थे* ।
*संवाद कार्यक्रम में उपस्थित स्थानीय प्रतिनिधि एवम शिक्षकगण- नेता जी सुभाष चन्द्र कुशवाहा, शंकर कुमार, अजय कुमार सिंह,सागर कुमार, सुमित सुमन, अनुज कुमार, मनीष कुमार,राजकुमार राम,राजकुमार, मनोज कुमार दास आदि उपस्थित रहे।