Breaking News

किताब 'सम्पूर्ण गणित' का हुआ विमोचन, छात्र बनेंगे जीरो से हीरो

पटना (अनूप नारायण) :
गुरुवार को झा क्लासेज नया टोला पटना 4 के प्रांगण में एक किताब का विमोचन किया गया. इस किताब का नाम 'संपूर्ण गणित' है। बता दें कि इस किताब को बिहार के ख्याति प्राप्त गणित शिक्षक श्री एमके झा के द्वारा विले पब्लिकेशन नई दिल्ली से प्रकाशित किया गया है।
इस अवसर पर गणितज्ञ श्री एमके झा ने कहा कि यह किताब रेलवे, एसएससी, बैंक पीओ, बैंक क्लर्क, सीडीएस एम बी, बीपीपीएससी आदि प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी करने वाले छात्रों के लिए रामबाण साबित होगी। इस किताब का नाम 'संपूर्ण गणित' इसलिए रखा गया है क्योंकि इस किताब में सभी प्रतियोगिता परीक्षाओं में पूछे जाने वाले प्रश्नों के प्रारूप को दर्शाया गया है। इस किताब में अंकगणित के साथ-साथ एडवांस मैथ के प्रश्नों का संग्रह किया गया है। प्रश्नों को दो-तीन तरीकों से हल किया गया है। कांसेप्ट के साथ-साथ ट्रिक्स की भी मदद ली गई है। यह किताब छात्रों को जीरो से हीरो बनाने में कारगर साबित होगी। किताब में कुल 700 पृष्ठ हैं और इनमें 38 अध्याय शामिल किए गए हैं तथा 6000 से अधिक प्रश्नों को हल किया गया है।

विमोचन समारोह में बिहार प्रदेश के जाने माने शिक्षाविद् श्री निशांत रंजन (रिजनिंग )अरशद निजाम (इंग्लिश) श्री राजेश कुमार (इंग्लिश) श्री रमेश चंद्र झा  के  साथ ही  कई गणमान्य जन भी उपस्थित थे। विले पब्लिकेशन के बिहार तथा झारखंड के प्रमुख श्री नीरज सिन्हा भी इस अवसर पर उपस्थित थे। उन्होंने कहा कि यह किताब निश्चित रूप से उचित मूल्य पर सभी छात्रों के भविष्य निर्माण में काफी कारगर सिद्ध होगी। इस किताब से हमें बहुत उम्मीद है। श्री एम के झा निश्चित रूप से अच्छे अनुभवी शिक्षक और गणित के मर्मज्ञ भी हैं। एडवांस मैथ तथा रेलवे स्पेशल पर इसी पब्लिकेशन से बहुत शीध्र अलग-अलग किताबें आने वाली है। आगत अतिथियों का स्वागत झा क्लासेस के पुष्प राज ने किया।