Breaking News

अलीगंज : मुख्य सड़क पर बहता है नाली का पानी, बढ़ गई आमजनों की परेशानी

अलीगंज (चंद्रशेखर सिंह) [Edited by: Sushant] :
प्रखंड क्षेत्र के अलीगंज बाजार के नवादा-सिकंदरा मुख्यमार्ग में नाला के जाम होने व समुचित पानी की निकासी नहीं होने की वजह से गंदा पानी खुले सड़क पर बह रहा है। इस कारण वाहन चालकों व राहगीरों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। क्षेत्र के मुख्य बाजार में न तो नाली की व्यवस्था है और न ही जल निकासी की। बाजार परिसर में सालों भर गंदगी बरकरार रहती है। इस सड़क से सिर्फ प्रखंड मुख्यालय के अधिकारी ही नहीं बल्कि क्षेत्र के कई जनप्रतिनिधि व नवादा-जमुई जाने वाली बसें भी प्रतिदिन इसी रास्ते गुजरती हैं। इसके बावजूद भी अधिकारी व जनप्रतिनिधि इस समस्या को देखकर भी अनभिज्ञ हैं।

मुख्य पथ के निर्माण के वक़्त भी नाला बनाने व उसके पानी निकासी की बात को बाजारवासियों ने उठाया था, लेकिन सड़क बन जाने के बाद सड़क के दोनों किनारे नाला बनाने की बात फाईलों में ही दब गई। जिस वजह से हल्की बारिश होने के बाद भी सड़क पर जलजमाव हो जाता है। यह बाजार का ही नहीं बल्कि पूरे क्षेत्र का मुख्य मार्ग है। प्रखंड कार्यालय, थाना, बैंक समेत बाजार एवं लगभग सैकड़ों गांवो के लोगों का इसी सड़क से आवागमन होता है। बाहर जाने के लिए राहगीरों को इसी सड़क के किनारे बसों का इंतजार करना पड़ता है।

इस समस्या के बाबत समाजसेवी सह अधिवक्ता शशिशेखर सिंह मुन्ना ने कहा कि बाजार में पानी की निकासी व नाली न होने से हर समय गंदा पानी सड़क पर ही बहता रहता है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में कई बार अनुमंडल पदाधिकारी से लेकर जिलाधिकारी समेत प्रखंड के शासन-प्रशासन को भी जानकारी देने के बावजूद भी समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है। इससे लोगों को आने-जाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। सबसे ज्यादा परेशानी बच्चों को विद्यालय व बाजार आने वाले ग्राहकों एवं बैंक के खाताधारको को हो रही है।

सड़क पर बहने वाली दुर्गंधयुक्त पानी से होकर राहगीर गुजरते हैं। आसपास के लोगों में बीमारियों के संक्रमण होने का भय बना हुआ है।  पैदल यात्री सड़क पर फैले इस कचरे से दूरी बनाकर चलने को विवश हैं। इस संबंध में प्रखंड विकास पदाधिकारी मो. शमशीर मलिक से पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि जल्द ही इस समस्या के समाधान का प्रयास किया जा रहा है।