Breaking News

सिमुलतला पहुँचे विधायक, खसरा-रूबेला टीकाकरण अभियान का हुआ शुभारंभ

सिमुलतला (गणेश कुमार सिंह) :-

बिहार सरकार का ड्रीम प्रोजेक्ट अर्थात् टॉपरों की फैक्टरी के नाम से प्रख्यात सिमुलतला आवासीय  विद्यालय में झाझा विधानसभा विधायक डॉ. रबिन्द्र यादव ने मंगलवार को खसरा-रूबेला टीकाकरण अभियान का शुभारंभ फिट काट कर किया गया। डॉ. यादव ने मंच से बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि आज आपके विद्यालय के मंच पर चिकित्सक सह विधायक खड़ा है, मैं आपके भविष्य के लिए मंगल कामना करता हूं, यह विद्यालय जिले के लिए हाथी है। मंदिर से बढ़कर मंदिर इस विद्या मंदिर में आप सब दिन दोगुनी रात चौगुनी विकास करें। विधायक ने विद्यालय के कक्षा 6A के छात्र जयराज को ठीक लगाकर टीकाकरण की शुरुवात किया। विद्यालय के लगभग 600 छात्र छत्राओं को टीका लगाना निश्चित किया गया है।
इस मौके पर बीजेपी प्रखंड युवा मोर्चा अध्यक्ष इंद्रदेव यादव, दरोगी यादव, विनोद साह, शिवकुमार यादव इंद्रदेव(रोशन) सहित दर्जनों कार्यकर्ता एवं विद्यालय के शिक्षक गण मौजूद थे ।

विदित हो कि खसरा-रूबेला जैसे जानलेवा बीमारी से निपटने के लिए सरकार सभी बच्चों को मुफ्त में वैक्सीन दे रही है। जिससे वायरस,चेचक, बहरापन, अन्धापन जैसे दुष्परिणाम से बचा जा सके। इस ठीके के लिए उम्र की सीमा 9 माह से 15 वर्ष तक है।बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर केंद्र सरकार ने खसरा और रूबेला जैसी गंभीर के लिए महाअभियान की शुरुआत की है।