Breaking News

पटना: लोस चुनाव में उचित हिस्सेदारी को ले 11 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने उपमुख्यमंत्री को सौंपा ज्ञापन


[gidhaur.com | दयानन्द साव] :-

     आगामी लोकसभा चुनाव 2019 में कानू/हलवाई समाज की उचित हिस्सेदारी और कानू जाति को अनुसूचित जाति में शामिल करने की माँगों  को लेकर   कानू/हलवाई समाज के प्रदेश संरक्षक श्री नन्द कुमार प्रसाद उर्फ नन्दू बाबू के नेतृत्व में 11 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने आज सुबह 10:00 बजे बिहार सरकार के उपमुख्यमंत्री सह बिहार भाजपा के वरिष्ठ नेता श्री सुशील कुमार मोदी से मुलाकात कर अपनी माँगों के समर्थन में ज्ञापन सौंपा। माँग-पत्र में मुख्य रूप से लोकसभा चुनाव में कानू समाज के 7% की आबादी के हिसाब से कम-से-कम 2 सीटों पर समाज के प्रतिनिधि को चुनाव लड़ाने की माँग की है। साथ ही कानू समाज को अविलम्ब अनुसूचित जाति का दर्जा देने का भी मांग किया गया। जिसपर उन्होंने गम्भीरता पूर्वक विचार करने का आश्वासन प्रतिनिधिमंडल को दिया।
    माँग-पत्र सौपनें गये प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों ने कहा कि बिहार में हमारी आबादी 7% होने के बावजूद भी हमें लोकसभा या राज्यसभा में प्रतिनिधित्व नहीं मिल पाया है जिससे हमारा समाज अपेक्षित महसूस कर रहा है। बिना सत्ता में हिस्सेदारी के समाज का भला नहीं हो सकता।
    शिष्टमंडल में प्रदेश संरक्षक श्री नन्द कुमार प्रसाद के साथ कुढ़नी विधायक श्री केदार प्रसाद गुप्ता, समस्तीपुर जिप अध्यक्ष श्रीमती प्रेमलता जी,भागलपुर नगर निगम के महापौर श्रीमती सीमा साह,श्री पारसनाथ गुप्ता, डा.श्री चन्दन कुमार, श्री धर्मेंद्र कुमार, श्री राजेन्द्र प्रसाद गुप्ता एवम राष्ट्रीय कानू शक्ति के संयोजक श्री गणेश साव कानू भी साथ रहे।