Breaking News

अलीगंज : वेतन बनाने के लिए मांगा 20 हजार घूस, अनशन पर बैठ गए गुरूजी

अलीगंज (चन्द्रशेखर सिंह) :-
शुक्रवार को अलीगंज प्रखंड के उ. म. विद्यालय के प्रभारी प्राचार्य वीरेन्द्र पांडेय ने जमुई समाहरणालय के समक्ष बिना कारण बराबर वेतन रोक देने से आजिज होकर आमरन अनशन पर बैठ गये।



अनशन पर बैठे शिक्षक ने बताया कि पहले भी 9 महीनों का वेतन बिना कारण का रोका जा चूका है। काफी जहोजद के बाद वेतन मिल पाया और फिर दो महीना से बिना कारण बीआरपी ईश्वरी प्रसाद यादव ने मेरा वेतन बनाकर नहीं भेजा। कहने पर कहा गया जबतक 20,000 रूपया नहीं दिजिएगा तब तबतक आपका वेतन नही बनेगा।आगे भी देना पड़ता है। बार-बार मेरा वेतन बीईओ व बीआरपी के द्वारा रोक कर पैसे की मांग की जा रही है। वेतन नहीं मिलने से मैं अपनी बीमार पत्नी का इलाज नहीं करवा पा रहा हूं। उन्होंने कहा कि बीईओ से मिलकर बीआरपी ईश्वरी प्रसाद यादव के द्वारा अलीगंज में कई शिक्षकों का वेतन वेबजह रोक अवैध पैसे की उगाही की जा रही है। उन्होंने इसकी शिकायत पूर्व में भी वरीय अधिकारियों से की थी, लेकिन आज तक बीआरपी पर कोई कारवाई नहीं किया गया। पीड़ित शिक्षक ने बताया जब तक बीआरपी पर जांचकर कारवाई और हमारा वेतन नहीं मिलता है, तब तक आमरन अनशन जारी रहेगी।



आमरन अनशन की सूचना पर जिला शिक्षा पदाधिकारी विजय कुमार हिमांशु ने अनशन पर बैठे प्रभारी एचएम को मामले की जांच करने और वेतन भेजे जाने की बात कहकर अनशन समाप्त कराने की कोशिश की लेकिन पीड़ित वेतन भेजने व बीआरपी पर कारवाई करने की जिद पर अडिग रहे।