Breaking News

सोनो : राष्ट्रभक्ति से ओत-प्रीत दिखे प्रखंडवासी, मिलकर राष्ट्र बचाने का लिया संकल्प

सोनो (पंकज कु. सिंह) : आज देश भर में 70वें गणतंत्र दिवस की धूम है.
गणतंत्र दिवस बड़े ही उल्लास के साथ सभी धर्म-संप्रदायों को भूल कर सच्चे भारतीय नागरिक बन कर मनाए जाने की परंपरा रही है. इस स्वर्णिम दिवस पर देश के सभी स्कूल-कॉलेजों, विभिन्न सरकारी एवं गैर सरकारी संगठनों के परिसरों में मनाए जाने की परंपरा रही है.
आज के दिन हर जगह लोग समाज में व्याप्त कुंठित भावनाओं से परे विभिन्न समुदायों संप्रदायों के लोगों ने दलगत भावना से ऊपर उठकर एक-दूसरे के कार्यक्रम में अपनी उपस्थिति दर्ज कराते दिखे. यह समाज के लिए एक सकारात्मक संदेश है.

  एक तरफ प्रखंड मुख्यालय में शीला देवी (प्रमुख) के द्वारा ध्वजारोहण किया गया. प्रखंड के विभिन्न कार्यालयों जैसे :- सोनो पंचायत भवन में रेखा देवी के द्वारा, सरपंच भवन में मिट्ठू यादव के द्वारा, लोहा पंचायत में जमादार सिंह के द्वारा, महेश्वरी पंचायत में अजय सिंह के द्वारा, परियोजना बालिका उच्च विद्यालय में रंजीत सिन्हा के द्वारा झंडोत्तोलन किया गया. विशेष रूप से वहां की छात्राओं ने कार्यक्रम की प्रस्तुति दी.

बलथर पंचायत भवन में ललित नारायण सिंह के द्वारा ध्वजारोहण किया गया. वहीं सरस्वती शिशु मंदिर के बच्चों के द्वारा कार्यक्रम का आयोजन किया गया. आदर्श मध्य विद्यालय में नवनियुक्त प्रभारी के द्वारा झंडोत्तोलन किया गया. +2 चंद्रशेखर सिंह उच्च विद्यालय में प्रभारी त्रिभुज सिंह द्वारा  झंडोत्तोलन किया गया.
वहीं दूसरी ओर प्रखंड के किसान सभा अध्यक्ष संजय सिंह द्वारा अपने निवास स्थान पर झंडोत्तोलन किया गया, मौके पर रंजीत सिंह, मनोज सिंह के साथ कई ग्रमी भी उपस्थित थे. प्रखंड के जदयू कार्यालय में जदयू के कार्यकारिणी अध्यक्ष गुरदयाल यादव द्वारा झंडोत्तोलन किया गया एवं मौके पर पंचानन सिंह, चंद्रशेखर सिंह, जदयू संयोजक विशाल कुमार इत्यादि सैकड़ों लोग उपस्थित दिखे.