Breaking News

दो दिनों के देशव्यापी हड़ताल पर गए ट्रेड यूनियन कर्मचारी, कामकाज ठप्प

न्यूज़ डेस्क (गुड्डू बर्नवाल) : देश भर के ट्रेड यूनियन कर्मचारी मंगलवार से दो दिनों तक हड़ताल पर हैं. अपनी 12 सूत्री मांगों पर अड़े ट्रेड यूनियन कर्मचारियों द्वारा बिहार के सभी जिलों में सरकार के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन किया गया. इसके साथ ही बैंकों में भी दो दिवसीय हड़ताल शुरू हो गया है.

बिहार में ट्रेड कर्मचारियों की हड़ताल का ज्यादा असर पटना में दिखा. भारत बंद को लेकर पटना सिटी के दीदारगंज से ट्रेड यूनियन के सदस्यों ने आक्रोश मार्च भी निकाला. आक्रोश मार्च दीदारगंज से शुरू हुई जो विभिन्न रास्तों से होते हुए सबलपुर तक पहुंचकर आक्रोशित ट्रेड यूनियन के सदस्यों ने सड़क पर आगजनी कर जमकर विरोध प्रदर्शन किया और केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी की.

मौके पर आक्रोशित यूनियन के सदस्यों का कहना था कि अगर उनकी मांगे नहीं मानी गई तो आगे और भी अधिक उग्र आंदोलन चलाया जाएगा. इस देशव्यापी हड़ताल में बैंक कर्मी भी शामिल हैं जिसकी वजह से आम लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

बैंक का काम प्रभावित होने से लोगों के पास आर्थिक समस्या उतपन्न हो गई है. आंदोलनरत कर्मियों ने कहा कि हमारी मांगें सरकार यदि जल्द से जल्द पूरी नहीं करती है तो हम ट्रेड यूनियन के कर्मचारी इससे भी बड़ा आंदोलन करने के लिए बाध्य हो जाएंगे.