Breaking News

फिल्‍म ‘जोहराबाई’ समाज को दिखायेगी आईना, इतिहास से इसका वास्‍ता नहीं : उदय सेनापति

लेखक - निर्देशक उदय सेनापति जल्‍द ही एक महिला प्रधान फिल्‍म ‘जोहराबाई’ लेकर आ रहे हैं, जिसका मुहूर्त अभी हाल ही में संपन्‍न हुआ है। फिल्‍म को लेकर उदय ने कहा कि ‘जोहराबाई’, क्‍या है और क्‍यों है?  इस फिल्‍म में हम यही दिखायेंगे। यह किसी की लाइफ स्‍टोरी नहीं है। मेरी फिल्‍म की ‘जोहराबाई’ का रिश्‍ता किसी भी तरह से इतिहास से नहीं जुड़ेगा। यह एक मेरी कहानी का किरदार है। मैंने इसके जरिये समाज के आईने आईना दिखाया है। यह पूरी तरह से एक काल्‍पनिक फिल्‍म है, जिसमें हमने समाज के अलग – अलग बिंदुओं को शामिल किया है।

उदय सेनापति ने कहा कि मुझे किसी के व्‍यापार से मतलब नहीं है। किसी को तवायफ कहा गया, मेरा मतलब उसके पर्सनल लाइफ से है। आज महिलाओं का सामाजिक स्‍तर क्‍या है, वो इस फिल्‍म में दिखेगा। आखिर हर सोसाइटी में जोहराबाई होती है। उन्‍होंने कहा कि इस फिल्‍म के किरदार को मैंने डेवलप किया है, जो महिलाओं के संघर्ष को दिखायेगा। फिल्‍म की कहानी शून्‍य से शिखर तक पहुंचने की अद्भुत जर्नी है। हालांकि मैं इससे ज्‍यादा फिल्‍म के बारे में बात नहीं सकता, क्‍योंकि सब मीडिया में पता चल जायेगा तो लोग फिल्‍म को क्‍यों देखेंगे।

पत्रकारिता से निर्देशन के क्षेत्र में उतरे उदय सेनापति ने फिल्‍म की कास्टिंग को लेकर कहा कि हमारी फिल्‍म कला की है, इसलिए हमें अभी भी जोहराबाई की तलाश है। हालांकि हमने दिल्‍ली, पटना, कोलकाता और मुंबई में ऑडिशन लिए और उसके बाद कई लोग आज अंडर ट्रेनी हैं। इस फिल्‍म का निर्माण सिनेक्राफ्ट मेकर्स प्रोडक्‍शन हाउस कर रही है। फिल्‍म फ्लोर पर है। अभी हम इसके गाने को शूट कर रहे हैं। नाम के अनुसार, यह म्‍यूजिकल फिल्‍म होगी। इसमें 6 – 7 गाने होंगे। 2019 के दीवाली में हम इसे रिलीज करेंगे।

उदय सेनापति ने जोहराबाई की शूटिंग दिल्‍ली, मुंबई, कोलकाता, बनारस, लखनऊ और कौसांबी में होगी। इस फिल्‍म में संगीत का सफर देखने को मिलेगा। एक प्‍यारा वेलनटाइन डे का गाना भी है। फिलहाल फिल्‍म ‘जोहराबाई’ में मेघा सक्‍सेना, चुनौती बंसल, काजल सिंह, मनजीत गिल, रेणुका कपूर, अंशु शर्मा और अंदी शर्मा नजर आयेंगी। पटकथा व संवाद प्रेम सागर का है। संगीतकार तरूण भल्‍ला और सिंगर गुल सक्‍सेना - रत्‍ना दास हैं।  उदय सेनापति की फिल्‍म अहिल्‍या भी जनवरी - फरवरी में शुरू होगी।