Breaking News

सेवा : युवाओं के नेतृत्व में चला स्वच्छता अभियान, संडे को बनाया सफाई डे

{सेवा (गिद्धौर) | शुभम् कुमार} :-

रविवार को गिद्धौर प्रखण्ड के सेवा पंचायत अन्तर्गत निचली सेवा में त्रिमूर्ति क्लब सेवा द्वारा स्वच्छता अभियान चलाया गया. इस स्वच्छता अभियान में त्रिमूर्ति क्लब के सभी सदस्यों एवं ग्रामीणों ने बढ़-चढ कर हिस्सा लिया।

पाठकों को बता दें कि यह स्वच्छता अभियान बजरंगबली स्थित पंचायत भवन के इर्द गिर्द चलाया गया. इस मौके पर क्लब के सभी सदस्यों ने अपने हाथों में झाड़ू और डस्टबीन लिए पंचायत भवन कैंपस के इर्द-गिर्द सफाई की और लोगों के बीच स्वच्छता का संदेश दिया. इस दौरान समाजसेवी रामचन्द्र पासवान और नवलकिशोर साव भी सफाई कार्यक्रम का हिस्सा बन कुदाल और झाड़ू चलाते दिखे।

इस मौके पर समाजसेवी रामचंद्र पासवान ने कहा कि जब हम स्वच्छ होगें तभी हमारा गाँव, समाज और देश स्वच्छ होगा. तब जाकर हम एक स्वच्छ भारत का निर्माण कर पाने में सफल होगें. वहीं समाजसेवी नवलकिशोर साव ने कहा कि गंदगी समाज मे फैली बहुत सारी बिमारियों की जड़ है और अगर इन बिमारियों पर जीत पानी है तो हमें खुद को और अपने आसपास के वातावरण को स्वच्छ बनाना होगा। त्रिमूर्ति क्लब के सदस्य व्यास यादव ने स्वच्छता के प्रति लोगों को आगे आने की अपील की और कहा कि स्वच्छ समाज के निर्माण से ही देश का विकास सम्भव है।


स्वच्छता अभियान के अंत मे त्रिमूर्ति क्लब के सभी सदस्यों ने देश और समाज को स्वच्छ बनाने का संकल्प लिया और प्रत्येक संडे को "सफाई डे" के रूप में मनाने का निर्णय लिया गया. सफाई के दौरान युवाओं में काफी उत्साह देखा गया।

इस स्वच्छता कार्यक्रम में क्लब के युवा सदस्य रंजन राज, रवि, चंदन, मुकेश, अमरदीप, उत्तम, सुनिल, कुन्दन, आकाश, पवन, शुभम्, संदीप, अभिषेक, शिवनाथ सहित दर्जनों सदस्य एवं ग्रामीण शामिल थे.