Breaking News

'मेरिट गो' ने दिया जमुई जिला के बच्चों की छिपी प्रतिभा को निखारने का मौका


[न्यूज डेस्क | अभिषेक कुमार झा]:-

नौनिहालों के अंदर छुपी प्रतिभा को निखार कर उनमें आत्मविश्वास जगाने के उद्देश्य से सामाजिक संस्था मिलेनियम स्टार फाउंडेशन की ओर से रविवार को जिलास्तरीय 'मेरिट गो' परीक्षा कदाचारमुक्त व शांतिपूर्ण माहौल में आयोजित हुई। इस परीक्षा में जिले भर के लगभग सभी सीबीएसई एवं आईसीएसई विद्यालयों के छात्र-छात्राओं ने भाग लिया।

गिद्धौर के कन्या मध्य विद्यालय को परीक्षा केन्द्र बनाया गया था। मेरिट गो परीक्षा में सामान्य ज्ञान, मानसिक क्षमता, विज्ञान, तथा गणित विषय से सम्बंधित प्रश्न पूछे गए. इस परीक्षा में कक्षा सप्तम् से दशम् तक के परीक्षार्थी शामिल हुए। सभी ने ओएमआर उत्तर पत्रक पर प्रश्नों के सही विकल्प को रंगा।

सातवीं कक्षा के परीक्षार्थी सुकेतु कुमार, अनामिका झा, नीतिज्ञ सिन्हा ने बताया कि मानसिक क्षमता के प्रश्न थोड़े कठिन थे, जबकि अष्टम कक्षा की छात्रा श्रृष्टि सिन्हा, कशिश सिन्हा, छात्र आदित्य वात्सल एवं नवम कक्षा के सतीश कुमार गुप्ता, अमित कुमार, महिनी कुमारी के अनुसार प्रश्न-पत्र बहुत सरल व सिलेबस पर आधारित थे। वहीं दसवीं के संदीप साह, कोमल केशरी, राहुल राज ने बताया कि गणित के सवालों ने उन्हें परेशान किया। लेकिन प्रश्न बोर्ड परीक्षा पर आधारित थे जिससे भविष्य में उन्हें लाभ होगा।

इस जिलास्तरीय 'मेरिट गो' परीक्षा के सफल आयोजन में अक्षय कुमार, प्रिंस राज, गुड्डू वर्णवाल एवं फूल कुमारी ने वीक्षक की भूमिका निभाई।
मिलेनियम स्टार फाउंडेशन के अध्यक्ष सुशांत साईं सुन्दरम् ने परीक्षा के दौरान केंद्र पहुँच कर जायजा लेते हुए कहा कि ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों के अंदर छिपी प्रतिभा को निखार कर उनमें आत्मविश्वास जगाने का यह एक सुनहरा मौका है। दसवीं कक्षा के एक प्रश्न में त्रुटी पाई गई, जिसपर सभी प्रतिभागियों को बोनस अंक दिए जायेंगे। ओएमआर के जांचोपरांत पुरस्कार वितरण कार्यक्रम की भी घोषणा होगी। जिला स्तर पर टॉप आने वाले प्रतिभागियों को सम्मानित होने का अवसर मिलेगा।