Breaking News

जमुई जिला की प्रतिभाओं को सम्मान देगा 'मेरिट गो'


{न्यूज डेस्क | अभिषेक कुमार झा} :-
प्राकृतिक सौन्दर्य और भौगोलिक दृष्टिकोण से जमुई जिला सदैव बिहार के सुर्खियों में रहा है।
इक्का दूक्का घटनाओं को यदि नजरअंदाज करें तो, प्रतिभा, हुनर,और ज्ञान के संयोग से इस धरती पर कई कीर्तिमान रचे जा चूके हैं। पर कई बार ऐसा भी देखा जा चूका है कि संसाधन व बेहतर मार्गदर्शन के आभाव में प्रतिभा कुंठित हो जाती है।
इन्हीं प्रतिभाओं को निखार कर उनमें आत्मविश्वास जगाने के लिए 'मेरिट गो' प्रतिभा खोज परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। सामाजिक संस्था मिलेनियम स्टार फाउंडेशन की पहल से आगामी 23 दिसंबर को आयोजित होने वाले इस टेस्ट में जिले भर के लगभग सभी निजी विद्यालय भाग ले रहे हैं।

मेरिट गो के संदर्भ में विस्तृत जानकारी देते हुए मिलेनियम स्टार फाउंडेशन के अध्यक्ष सुशान्त साईं सुन्दरम् ने बताया कि इसमें सीबीएसई तथा आईसीएसई स्कूल  में अध्ययन कक्षा 7 से 10 तक के बच्चे शामिल हो सकते हैं। इसमें भाग लेने के लिए इच्छुक बच्चे पचास रूपये पंजियन शुल्क के साथ 15 दिसंबर तक अपने विद्यालय प्रधान से संपर्क कर सकते हैं। टेस्ट का आयोजन निर्धारित सेन्टर पर आगामी 23 दिसंबर को होगा। इस टेस्ट में जिला स्तर पर बेहतर प्रदर्शन करने वाले टाॅप 3 को आकर्षक पुरस्कार, सर्टिफिकेट व मेडल से सम्मानित किया जाएगा। साथ ही इसमें भाग लेने वाले सभी बच्चों को प्रतिभागी प्रमाण-पत्र से सम्मानित किया जाएगा। 
श्री सुन्दरम् ने 'मेरिट गो' की विशेषता पर प्रकाश डालते हुए बताया कि 90 मिनट तक चलने वाले इस लिखित टेस्ट परीक्षा में 2 अंक के कुल 50 वस्तुनिष्ठ प्रश्न पूछे जाएँगे। प्रश्न पत्र इंग्लिश भाषा में रहेगा। जिसमें जीके (20) मेन्टल एब्लिटी टेस्ट (5) विज्ञान (10) तथा गणित (15) से प्रश्न पूछे जाएँगे। 

पाठकों को बता दें कि 'मेरिट गो' प्रतिभा खोज परीक्षा उन्नति क्लासेज गिद्धौर तथा विद्यादायिनि स्टडी सर्किल जमुई, के सहयोग से आयोजित हो रहा है। इस टेस्ट को तकनीकी तौर पर 'एडुकेटो ट्रैक' तथा प्रसारण के लिए gidhaur.com सहयोग प्रदान कर रहे हैं।

जमुई जिले के सीबीएसई तथा आईसीएसई स्कूल भाग लेने के लिए https://bit.ly/meritgo-school पर भी रेजिस्टर कर अपने बच्चों के प्रतिभा को पंख दे सकते हैं।