Breaking News

6/recent/ticker-posts

गलत निकली अभिनेता कादर खान के निधन की खबर, बेटे ने कहा- 'यह सब एक झूठ है'

मुंबई : बॉलीवुड के दिग्गज अभनेता कादर खान कनाडा के एक अस्पताल में इलाजरत हैं. इधर कुछ दिनों से उनके निधन की खबरें आ रही थीं, लेकिन अब इन खबरों पर उनके बेटे सरफराज ने विराम लगा दिया है. कादर खान के निधन की खबरों को खारिज करते हुए सरफराज ने कहा - ‘‘यह सब एक झूठ है. यह बस एक अफवाह है. मेरे पिता अस्पताल में हैं.'' विदित हो कि दिग्गज अभिनेता कादर खान बीते कई दिनों से बीमार चल रहे हैं.

81 वर्षीय अभिनेता कादर खान को सांस लेने में समस्या हो रही थी. डॉक्टरों ने उन्हें कथित तौर पर नियमित वेंटिलेटर से बाइपैप वेंटिलेटर पर स्थानांतरित कर दिया है. मीडिया में लगातार आ रही खबरों के मुताबिक, कादर खान प्रोग्रेसिव सुपरन्यूक्लियर पाल्सी से पीड़ित हैं, जिस बीमारी से व्यक्ति का शारीरिक संतुलन खोने लगता है. इसकी वजह से उठने, बैठने, चलने और बात करने में दिक्कत होती है. साथ ही व्यक्ति भूलने भी लगता है.

बीते दिनों सुपरस्टार अमिताभ बच्चन ने कादर खान को लेकर एक ट्वीट भी किया था. अमिताभ बच्चन ने कादर खान की सलामती और स्वस्थ होने की कामना की थी. आपको बता दें कि कादर खान और अमिताभ बच्चन ने एक साथ 'दो और दो पांच", 'मुकद्दर का सिकंदर', 'मिस्टर नटवरलाल', 'सुहाग', 'कुली' और "शहंशाह "जैसी फिल्मों में काम किया है. अमिताभ बच्चन ने अपने ट्वीट में कहा था, "कादर खान ... अपार प्रतिभा के धनी अभिनेता व लेखक... अस्पताल में बीमार पड़े हैं... उनकी सलामती और जल्द ठीक होने के लिए प्रार्थना और दुआएं... उन्हें मंच पर अभिनय करते देखा है, उनको प्रणाम करता हूं. उन्होंने मेरी फिल्मों के लिए शानदार लेखन किया. महान साथी, और भी बहुत कुछ....."

काबुल में जन्में कादर खान ने 1973 में राजेश खन्ना की फिल्म  'दाग' के साथ फिल्मी दुनिया में पदार्पण किया था. खान ने 300 से अधिक फिल्मों में काम किया है. उन्होंने 250 से ज्यादा फिल्मों के लिए संवाद लिखे हैं. अभिनेता बनने से पहले वह रणधीर कपूर और जया बच्चन की फिल्म 'जवानी दीवानी' के लिए संवाद लिख चुके थे. पटकथा लेखक के तौर पर खान ने मनमोहन देसाई और प्रकाश मेहरा के साथ कई फिल्मों में काम किया. देसाई के साथ उन्होंने 'धर्म वीर', 'गंगा जमुना सरस्वती', 'कुली', 'देश प्रेम', 'सुहाग', 'परवरिश' और 'अमर अकबर एंथनी' जैसी फिल्में कीं और मेहरा के साथ उन्होंने 'ज्वालामुखी', 'शराबी', 'लावारिस', 'मुकद्दर का सिकंदर' जैसी फिल्मों में काम किया है.   

कादर खान ने 90 के दशक में गोविंदा के साथ कई हिट कॉमेडी फिल्मों में काम किया है.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ