Breaking News

सेवा : परिभ्रमण को राजगीर रवाना हुआ छात्र-छात्राओं का दल

[सेवा | शुभम् कुमार]:
रविवार को मुख्यमंत्री शैक्षणिक परिभ्रमण योजनान्तर्गत उत्क्रमित मध्य विद्यालय निचली सेवा से छात्र-छात्राओं का दल परिभ्रमण के लिए राजगीर, नालंदा, पावापुरी रवाना हुआ. परिभ्रमण दल का नेतृत्व विद्यालय के शिक्षक राजीव कुमार कर रहे थें.
शिक्षक संजीव कुमार ने बताया कि परिभ्रमण दल में शामिल बच्चे ऐतिहासिक नालंदा विश्वविद्यालय खंडहर, राजगीर स्थित गर्म कुंड, शांति स्तूप, पावापुरी का जलमंदिर जैसे ऐतिहासिक एवं दार्शनिक स्थलों का लुत्फ उठायेंगे. वहीं परिभ्रमण दल के साथ जा रहे शिक्षक ललन कुमार ने कहा कि परिभ्रमण से बच्चों का मानसिक एवं बौद्धिक विकास होता है. ऐतिहासिक स्थलो का दर्शन कर बच्चे उसके महत्व को आसानी से जान सकेंगे. शिक्षक रंजीत यादव ने बताया कि इस योजना का मुख्य उद्देश्य बच्चों का मानसिक एवं बौद्धिक विकास करना है और इसके साथ ही बच्चों को मनोरंजन का भी अवसर मिलता है. इस दौरान परिभ्रमण पर जा रहे बच्चों में काफी उत्सुकता देखी गई, बच्चों ने बताया की हमने किताबों में जो पढ़ी है, आज उसे सामने से देखकर बहुत मजा आयेगा और बहुत कुछ सीखने का भी अवसर मिलेगा.
इस दौरान परिभ्रमण पर निकले छात्र-छात्राओं के दल के साथ विद्यालय के शिक्षक राजीव कुमार, संजीव कुमार, रंजीत यादव, उमेश कुमार, ललन कुमार मौजूद रहें.