Breaking News

पूर्वी गुगुलडीह : सड़क की संज्ञा से अंजान हैं इस पंचायत के ग्रामीण, उम्मीद गर्त में


(पूर्वी गुगुलडीह _रूदल पंडित) Edited by - Abhishek Kumar Jha.:-

यकिन मानिए ये खेत नहीं, बल्कि एक कच्ची सड़क है जिसपर हजारों हजारों पांव अपने गंतव्य स्थान तक पहुँचते हैं... है न आश्चर्य चकित करने वाली बात! 

एक ओर जहाँ मौजूदा सरकार गांव गांव सड़क बनावाने को प्रयासरत है, वहीं दूसरी ओर गिद्धौर प्रखंड अंतर्गत पूर्वी गुगुलडीह पंचायत के नेंगडीमोह संथाल टोला के लोगों को आज तक सड़क नसीब नहीं हो सका है। सड़क नहीं बनने से वहाँ के लोगों को यातयात करने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रह है।

जबकि ऊपरी संथाल टोला के अगल बगल गाँव में सड़क बना है । कच्ची व पथरीली रास्ते से बरसात के दिनों में लोगों को आने जाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है । बरसात के दिनों में पूरे सड़क में काफी कीचड़ और पानी के कारण बच्चों को स्कूल और लोगों को बजार जाने में भी दिक्कत होती है।  फिर गर्मी के दिनों में जब तेज आँधी चलती है तो धूल भरा हवा से पूरे घर भर जाता है। जिससे लोगों को खाना खाने में भी परेशानी का सामना करना पड़ता है। यहाँ के ग्रामीणों का मत है कि अगर यह सड़क बन जाता तो हमें सभी लोगों का प्रखंड मुख्यालय तक आवागमन सुलभ हो जाता।  

यदि सरकार के द्वारा जल्द ही इन गांवों को सड़क से नहीं जोडेगी तो विकास के दौड़ में यहाँ की जनता को सिर्फ निराशा हाथ लगेगी।