Breaking News

रतनपुर : क्षितिज से उगते सूर्य को अर्ध्य के साथ श्रद्धापूर्वक छठ संपन्न


{रतनपुर(गिद्धौर) | भीमराज}  Edited by- Abhishek Kumar Jha.:-

उदयीमान सूरज को अर्घ्य देते के साथ लोक आस्था का महापर्व छठ बुधवार को रतनपुर पंचायत में श्रद्धापूर्वक संपन्न हुआ। इस पर्व को लेकर पूरे 4 दिनों तक इलाके का माहौल भक्तिमय और पवित्र बना रहा जबकि मंगलवार को अस्ताचल गामी  सूर्य को छठ वर्तियों  ने अर्घ्य दिया था एवं पर्व के चौथे दिन बुधवार को पंचायत के सोहजाना घाट, कैराकादो घाट, लोहा टोली घाट, बाबू टोला घाट , साह टोला घाट आदि घाटों पर श्रद्धालुओं की भारी भीड़ अर्घ्य दान के लिए उमड़ी।


इस दौरान सभी घाटों को साफ सफाई के साथ भव्य एवं आकर्षक सजाया गया था जबकि उक्त सभी घाटों पर उमड़ी भक्तों की भारी भीड़ इस पर्व के प्रति लोगों में आस्था दर्शा रही थी। भगवान भास्कर की लालिमा दिखते ही दूध एवं जल से अर्घ्य देने का सिलसिला सभी घाटों पर शुरू हो गया अर्घ्य देने के साथ महिला, पुरुष ,बूढ़े ,बच्चे एवं युवक, युवतियां उत्साहित दिखे।
वहीं घर घर बज रहे छठी मैया के गीत को माहौल को और भक्ति मय बना रहे रहे थे। छठ पर्व के आखिरी दिन भक्तों ने प्रसिद्ध छठ के गीत गाते हुए घाटों पर पहुंचे एवं उगते हुए सूरज को अर्घ्य देने के बाद छठ वर्तियों ने अपने परिवार के सुख समृद्धि की कामना की है उसके उपरांत छठ मैया को समर्पित  कर बनाए गए खास ठेकुआ एवं प्रसाद लोगों में बांटे गए इस तरह रतनपुर पूरे पंचायत में लोक आस्था का महापर्व धूमधाम से शांतिपूर्वक संपन्न हुआ।