Breaking News

बाल अधिकार सप्ताह के तहत चाइल्ड लाइन ने किया दोस्ती कार्यक्रम

{gidhaur.com | रूदल पंडित}  Edited by- Abhishek Kumar Jha.:-
बाल अधिकार सप्ताह के तहत चाइल्ड लाइन परिवार विकास की ओर से 14 - 20 नवंबर तक किए गए अनेकों कार्यक्रम में बच्चों को उनके अधिकारों के प्रति जानकारी दी गई।

विगत 16 नवंबर को सेवा में बाल विवाह रोकथाम पर एक रैली निकाली गई जिसमें बाल विवाह बाल अधिकार के कई नालों के साथ रैली सेवा से रज्जन बांध तक निकाली गई और चित्रांकन प्रतियोगिता एवं बाल अधिकार पर भाषण प्रतियोगिता का आयोजन कराया गया।

वहीं 17 नवंबर को बलिया गांव में लगभग 100 बच्चों के बीच चाइल्ड लाइन की विस्तृत जानकारी देते हुए बाल अधिकार की पूरी जानकारी अभिषेक आनंद के द्वारा दी गई। उसके बाद बच्चों के साथ बंजरिया गांव में घूम घूम कर साफ-सफाई रखने का आह्वान किया गया। अगले दिन 19 नवंबर को पंचायत में समूह बनाकर बच्चों के घर जाकर चाइल्ड लाइन के गतिविधियों की विस्तृत जानकारी एवं बाल अधिकार की जानकारी विशेष रूप से दी गई। 

कार्यक्रम के तहत के तहत बच्चे चाइल्ड लाइन से कैसे जुड़ेगा उसकी भी जानकारी दी गई। अगले दिन परिवार विकास कार्यालय लक्ष्मीपुर प्रखंड के लिए प्रचार रथ को हरी झंडी दिखाकर प्रखंड प्रमुख श्री नारायण यादव, गिद्धौर थाना से मनोज कुमार झा तथा परिवार विकास के परियोजना प्रबंधक राजेश कुमार ने संयुक्त रूप से रवाना किया।

मौके पर लाल यादव, शैलेंद्र कुमार, रविंद्र पांडे, के अलावे सैंकडों बच्चे मौजूद थे।