Breaking News

जमुई : 2 दिसंबर को होगा बरनवाल सेवा समिति के पुरुष-महिला अध्यक्ष व सचिव का चुनाव

जमुई [इनपुट सहयोगी] :

बरनवाल सेवा समिति जमुई अंतर्गत पुरुष व महिला समितियों के अध्यक्ष तथा सचिव पद के लिए मतदान की तारीख का ऐलान कर दिया गया है। आगामी 2 दिसम्बर को इन पदों पर चुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे। मुख्य चुनाव अधिकारी नवीन प्रसाद निराला ने घोषणा करते हुए बताया कि समिति की पुरुष और महिला समिति के गठन की प्रक्रिया तेज कर दी गयी है।

बुधवार की शाम को शहर के कल्याणपुर स्थित आवास में आयोजित बैठक में चुनाव की विस्तृत रूपरेखा तय किया गया। संजीव कुमार को सहायक चुनाव अधिकारी तथा शिवदानी बरनवाल को सदस्यता अभियान प्रभारी नियुक्त किया गया।

शिवदानी बरनवाल के नेतृत्व में घर-घर जाकर समाज के वैसे वोटरों को न्यूनतम शुल्क लेकर जोड़ा जाएगा, जिनकी उम्र 18 वर्ष या उससे अधिक है। वोटर बनने के लिए उन्हें नगर परिषद क्षेत्र का निवासी होना अनिवार्य है। महिला वोटरों के लिए अलग वोटर लिस्ट बनाये जाएंगे। वोटरों के नाम जोड़ने का कार्य 2 नवम्बर से 20 नवंबर की संध्या 4 बजे तक चलेगा।

चुनाव कार्यक्रमों की जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि उक्त पदों के प्रत्याशी 22 और 23 नवंबर को सुबह 10 बजे से अपराह्न 3 बजे तक निर्धारित प्रपत्र में आवश्यक शुल्क के साथ नामांकन कार्यालय में चुनाव अधिकारी के समक्ष नामांकन पत्र दाखिल कर सकेंगे। 24 नवंबर को अपराह्न 4 बजे तक नाम वापसी का समय निर्धारित किया गया है।

2 दिसंबर को निर्धारित मतदान केंद्र पर सुबह 8 बजे से अपराह्न 4 बजे तक वोट डाले जाएंगे। इसी दिन शाम को मतगणना के पश्चात विजयी प्रत्याशियों की घोषणा कर दी जाएगी। मतदान केंद्रों के भौतिक सत्यापन, मतदान केंद्र पर सुविधा, मतदान के लिए तैयारी, वोटर लिस्ट तथा अन्य तैयारियां तेज कर दी गयी है।

मौके पर मौजूद बिहार इकाई के संरक्षक ब्रजेश कुमार बरनवाल, चुनाव समिति सदस्य जयप्रकाश बरनवाल ने कहा कि पुरुष और महिला समितियों के लिए अलग अलग अध्यक्ष तथा सचिव का चुनाव लोकतांत्रिक प्रक्रिया के तहत वोटिंग के जरिये कराया जा रहा है। इससे बरनवाल समाज मे काफी उत्साह देखा जा रहा है। बैठक में चुनाव समिति के राजेश कुमार रवि, संजीव कुमार, विकास कुमार, राकेश बरनवाल, नितेश कुमार बरनवाल आदि मौजूद थे।