Breaking News

गिद्धौर के +2 विद्यालयों में अनुशासित ढंग से जारी है सेन्ट अप परीक्षा

{ गिद्धौर | अभिषेक कुमार झा }

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति उच्च माध्यमिक के सचिव के निर्देशानुसार जिला समेत गिद्धौर के विभिन्न प्लस टू विद्यालयों में सेन्ट अप परीक्षा अनुशासित ढंग से जारी है। दो पालियों में चल रहे इस सेन्ट-अप परीक्षा में साइन्स व आर्ट्स के परीक्षार्थी निर्धारित तिथि पर विभिन्न विषयों की परीक्षा दे रहे हैं।
वहीं प्लस टू महाराज चन्द्रचूड़ विद्यामंदिर में प्रभारी प्राचार्य मो. मंजूर आलम के अगुवाई में  विनोद कुमार, डाॅ. धर्मेन्द्र कुमार, अजय मंडल, आर्या सिंह आदि शिक्षक-शिक्षिकाओं के द्वारा सेन्ट परीक्षा को शांतिपूर्ण व अनुशासित ढंग से संचालित करने में अपना योगदान दे रहे हैं।


गिद्धौर स्थित महाराज चन्द्रचूड़ विद्यामंदिर के अलावे +2 अखिलेश्वर उच्च विद्यालय रतनपुर, तथा +2 हाई स्कूल धोबघट में भी शांतिपूर्वक परीक्षा संचालित होने की खबर है। सेंट-अप परीक्षा के सफल संचालन हेतु उक्त विद्यालयों के प्राचार्यगण भी बड़े ही गंभीरता से अपने कर्तव्यों का पालन कर रहे हैं।

सूबे की चरमराई शिक्षा व्यवस्था की यदि बात करें तो,  इस सेन्ट-अप परीक्षा के पूर्व तक 12 वीं कक्षा के छात्र-छात्राओं का सिलेबस अधर में ही लटका है, कई छात्र-छात्राओं ने अपने पाठ्यक्रमों का श्रीगणेश तक नहीं किया। कई बच्चे ऐसे हैं जो अपने सिलेबस से पूर्णतः अंजान हैं।  स्कूलों में अनियमित क्लास का संचालन तथा शिक्षक छात्र के अनुपात अव्यवस्थित होने के कारण अपने पाठ्यक्रम से भटके छात्र-छात्राओं को
परीक्षा में सम्मिलित होने की अनिवार्यता है। ।



यहाँ यह बता दें कि वर्तमान शैक्षणिक सत्र के इस परीक्षा में सेन्ट अप होने वाले परीक्षार्थी ही 2019 के इंटर की वार्षिक परीक्षा में शामिल हो सकेंगे ।