Breaking News

गिद्धौर : एक ही छत के नीचे यहाँ मिलेगी टेक्नोलॉजी और पठन-पाठन की सुविधा


{gidhaur.com | न्यूज डेस्क}

गिद्धौर-जमुई मुख्यमार्ग स्थित डीएन झा आवास स्थान के सामने श्री केदार रावत जी के नवनिर्मित भवन में आगामी 03 दिसंबर को 'समर्पण-एन ऐजुकेशनल हब' नामक शिक्षण संस्थान का विधिवत उद्घाटन किया जाएगा।  इस संस्थान में एक ही छत के नीचे अत्याधुनिक सुविधाओं से लेश कंप्यूटर एवं पठन - पाठन कार्य प्रारंभ किया जाएगा। जो इस गिद्धौर प्रखंड क्षेत्र का एकलौता संस्थान होगा।


उक्त आशय की जानकारी संस्थान के संचालक फूल झा एवं संतोष कुमार ने संयुक्त रूप से साझा किया। उन्होंने उक्त संस्थान के संदर्भ में विस्तृत जानकारी देते हुए कहा है कि इस संस्थान में वर्ग अष्टम से इंटर तक की विषयवार पढ़ाई योग्य, प्रशिक्षित एवं अनुभवी शिक्षक एवं शिक्षिकाओं द्वारा शिक्षित किया जाना है।

 'समर्पण - एन ऐजुकेशनल हब ' नामक इस संस्थान में वर्ग दशम के परीक्षार्थियों के लिए विशेष तैयारी को लेकर कैप्सूल कोर्स का प्रबंध भी किया गया है। इस कैप्सूल कोर्स से मैट्रिक परीक्षार्थी  परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन कर सकेंगे। 

वहीं पाठकों को बता दे कि, उक्त संस्थान में कमजोर एवं मेधावी छात्रों के लिए विशेष कक्षा का भी प्रबंध किया जाना है। वहीं छात्राओं के लिए सुरक्षा एवं अनुशासन का ख्याल रखना संस्थान की प्राथमिकता होगी।
संस्थान में अत्याधुनिक सुविधाओं से लैश कंप्यूटर लैब भी उपलब्ध है जिसमें प्रारंभिक स्तर से लेकर एम.एस. ऑफिस की सभी एप्लीकेसन्स की बारीक जानकारी ऑनलाइन/ऑफलाइन माध्यम से दी जाएगी।
विदित हो, इस संस्थान से कंप्यूटर की शिक्षा प्राप्त करने वाले प्रशिक्षु को सीएससी द्वारा निर्गत प्रमाण पत्र दिया जाएगा।

वहीं संस्थान के संचालक संतोष कुमार ने बताया कि प्रतियोगी परीक्षा जैसे एसएससी बैंकिग, रेलवे इत्यादि की भी तैयारी निरंतर कराई जाएगी। यहाँ उक्त कार्य के अलावे हर तरह के ऑनलाइन आवेदन फाॅर्म भी भरे जाएँगे साथ ही साथ कंप्यूटर संबंधित सभी प्रकार के कार्य किये जाएँगे, ताकि इस क्षेत्र के युवा हर क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन कर सकें।