Breaking News

जमुई : पूर्ण शराबबंदी को लेकर जन जागरूकता अभियान में पहुंचे बिहार पुलिस के DG



जमुई [इनपुट सहयोगी] :
बिहार में पूर्ण शराब बंदी को लेकर बिहार राज्य के पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पाण्डेय जमुई पहुंचे।
बिहार में पूर्ण शराबबंदी अभियान के अंतर्गत जमुई पुलिस प्रशासन ने स्थानीय अशोक नगर भवन में जन जागरण सभा का आयोजन किया। वहीं मौके पर जमुई प्रशासन और जमुई की जनताओं की ओर से भव्य स्वागत किया गया।
पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पाण्डेय ने कहा कि बिहार में पुर्ण शराब बंदी को लेकर जन जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है कि नशा के सेवन करने से ही कोई गलत काम होता है। नशा करने से नशा करने वाले का घर का विनाश हो जाता है। यदि नशे का सेवन पुर्ण रूपेन बंद नही किया गया तो देश भी खतरे में पड़ सकता है। क्योंकि किसी भी देश की रक्षा युवाओं पर ही निर्भर है।इसलिए हमें संकल्प लेनी चाहिए कि ना तो शराब पीयेगें ओर ना ही शराब पीने देंगे। बिहार सैन्य पुलिस (बीएमपी) के महानिदेशक  गुप्तेश्वर पांडे ने जन जागरण सभा को संबोधित करते हुए कहा कि नशा समाज का नाशक है। उन्होंने समाज के हर वर्ग के लोगों से अपील करते हुए कहा कि न स्वयं नशा करें और न दूसरे को करने दें। श्री पांडे ने शरीर में प्राण वायु रहने तक नशाखोरी के खिलाफ जंग जारी रखने की घोषणा की। उन्होंने पदाधिकारी , जन प्रतिनिधि जनता और पत्रकार समेत स्कूली बच्चों के संग आत्मीयता का प्रदर्शन किया।साथ ही बीएमपी के एआईजी अरविंद ठाकुर , मुंगेर के डीआईजी जितेंद्र मिश्रा ने भी सभा को संबोधित किया और श्री पांडे के अभियान को आदर्श अभियान की संज्ञा दी। जबकि डीएसपी मुख्यालय लालबाबू यादव ने आगत अतिथियों का स्वागत पुष्प गुच्छ के साथ सम्बोधन के जरिये किया। मौके पर मुंगेर प्रक्षेत्र के डी.आई.जी. जितेन्द्र मिश्रा, अनुमंडलाधिकारी लखीन्द्र पासवान , डीएसपी रामपुकार सिंह, पुलिस उपाधीक्षक रामपुकार सिंह, मुख्यालय पुलिस उपाधीक्षक, अनुमंडल पदाधिकारी लखिन्द्र पासवान, लाल बाबू यादव, नयन कुमार, जमुई आदर्श थानाध्यक्ष संजय कुमार विश्वास, मलयपुर थानाध्यक्ष अमित कुमार, खैरा थानाध्यक्ष दलजीत झा आदि कई पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे।
इस मौके पर वरिष्ठ पत्रकार सह प्रमुख शिक्षाविद डॉ. निरंजन कुमार ने अनुशासित अंदाज में मंच संचालन कर कार्यक्रम को गरिमा प्रदान किया। जन जागरण सभा में भारी संख्या में आमजन, जनप्रतिनिधि एवं स्कूली बच्चे भी उपस्थित थे।