Breaking News

सारेबाद : अनियमितता का मामला हुआ गरम, पनप रहा है भ्रष्टाचार का कीड़ा

{gidhaur.com | नीरज कुमार}

जमुई जिले के सोनो प्रखंड अंतर्गत सारेबाद पंचायत में एसडीओ व बीडीओ ने  अनियमितता की खबर पर सदृढ जांच किया।

जानकारी अनुसार, पूर्व मुखिया ने इंदिरा आवास की राशि व पासबूक को रखकर हुए विवाद में दो वर्ष पूर्व मटूकी राम के परिवार द्वारा थाने में आवेदन दिया गया था। अचानक से पूर्व मुखिया को मामला ज्ञात होने पर केस कर दिया।
इन मामले को लेकर आज भी मटुकी राम की गूंगी बहन रानिया देवी इंदिरा आवास जैसे योजना से वंचित है।
जांच करने आए एसडीओ श्री पासवान ने इस मामले पर फटकार लगाते हुए इसे सुलझाने का निर्देश दिया।  एसडीओ व बीडीओ ने संयुक्त रूप से पूरे सारेबाद गांव के इंदिरा आवास लाभार्थी के घर जाकर जाँच किया था सटीक जानकारी लिया तथा उनके आवास सहायक व पर्यबेक्षक सभी उपस्थित थे. खासकर सारेबाद पंचायत में खुले आम इंदिरा आवास लाभार्थियों को बरगलाकर बिचौलिया बाजी किया जा रहा है जिसमें पंचायत प्रतिनिधि व सहायक की मिलीभगत से ऐसा हो रहा है।  सारेबाद पंचायत चमचा व दलालों की खूब चलती है यही कारण है कि आज मुखिया व जनता आमने सामने हो गई है। दोनों एक दूसरे के विरुद्ध उतारू हो गये है। सरकार के नियम का सारेबाद पंचायत में धज्जियाँ उड़ रही है जिससे जनता परेशान है।
सारेबाद गॉव में भ्रष्टाचार का आलम यह है कि जनता ने एसडीओ साहब व बीडीओ साहब के सामने भी घूसखोरी के बारे में बोलने से नहीं चूके। फिलहाल सबसे बड़ी बात यह है कि मुखिया अपना दायित्व खुद से नहीं बल्कि उनके चमचे द्वारा किया करते हैं जिसमें की दलालों द्वारा मनचाही वसूली किया जाता है ।