Breaking News

6/recent/ticker-posts

BSRTC की नई शुरूआत, पटना-जमशेदपुर के बीच शुरु हुई AC वोल्वो बस सेवा


पटना (अनूप नारायण)
बीएसआरटीसी ने सोमवार को नयी सेवा की शुरूआत की है। इस सेवा के अनुसार पटना-टाटा के बीच बीएसआरटीसी की एसी वोल्वो बस सेवा सवारी को उपलब्ध करायी जायेगी। इसका उद्घाटन संजय कुमार अग्रवाल, परिवहन सचिव व यूएस कंग-योजना आयोग के उपाध्यक्ष ने संयुक्त रूप से झंडा दिखाकर किया। विदित हो कि यह सेवा पटना से  शाम 6:30 में यह बस चलेगी और सुबह 5 बजे जमषेदपुर पहुंचेगी। जमषेदपुर से भी शाम 6:30 बजे चल कर सुबह 5 बजे बस पटना पहुंचेगी। पीपीपी मोड में बीएसआरटीसी ने यह बस सेवा शुरू की है और इसका उद्देश्य इस लांग रूट के सफर को प्रदेश के लोगों के लिए आरामदायक बनाना है। विदित हो कि गौरव ट्रेवेल्स परिवहन विभाग के ही अनुबंध अंतर्गत इस पर वोल्वो और मसीर्डीज बस सेवाओं का परिचालन कर रही थी, लेकिन डेढ़ वर्ष पहले उसने अपनी सेवा बंद कर दी।
विमान जैसी सुविधाओं से युक्त 1.62 करोड़ की कीमत वाली वोल्वो बस सुपर लक्जरियस सुविधाओं से युक्त है। यात्रियों की सुविधा के लिए इसमें बायो (केमिकल) टॉयलेट है, जो अब तक केवल विमानों में इस्तेमाल होता रहा है। बस की सीट टू बाई टू होने की वजह से यात्रियों को बैठने के लिए पर्याप्त जगह मिलेगी और पुश बैक सीट का सुविधानुसार लोग सोने के लिए भी इस्तेमाल कर सकेंगे। बस में 49 यात्री एक साथ यात्रा कर सकते हैं।
सफर के लिए आॅनलाइन टिकट बुकिंग की सुविधा दी गयी है। बस का किराया 1003 रुपये रखा गया है, जो सामान्य बसों के किराया के दोगुने से भी अधिक है। हालांकि इसमें फूड पैकेट और पानी की बोतल की कीमत भी संलग्न होगी।