Breaking News

अलीगंज : भाकपा ने दिया भंडा फोड़ धरना, नीतीश सरकार पर साधा निशाना


{अलीगंज | चन्द्रशेखर सिंह}:-

मंगलवार को प्रखंड के अंचल सह प्रखंड मुख्यालय के सामने भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के कार्यकर्ताओं ने अंचल सचिव सुनील सिंह की अध्यक्षता में भंडा फोड़ धरना दिया। धरना को संबोधित करते हुए अंचल सचिव ने कहा कि अलीगंज की जनता इस बार सुखाड़ की चपेट में हैं। खरीफ तो गई ही रवि फसल की बुआई पर भी आफत हो गई है। मौजूदा सरकार किसानों व आम जनों की समस्याओं को नजर अंदाज कर रही है। प्रखंड में संचालित विकास के विभिन्न योजनाओं मे लूट खसोट का खेल जारी है। अधिकारियों को काम से नहीं कमीशन से मतलब रह गया है। उन्होंने कहा कि अंचल कचहरी में बिचौलियागिरी व दाखिल खारिज में मोटी रकम राजस्व कर्मचारियों द्वारा उगाही कर परेशान किया जा रहा है जिससे भ्रष्टाचार चरम पर है।


कार्यकर्ताओं ने बीडीओ को मांग पत्र भी सौंपा जिसमें प्रखंड में सुखाड रहने के कारण राहत कार्य चलाने,पेयजल संकट ,विधवा,विकलांग पेंशनधारी को रूके पेंशन दिलाने,जमीन दाखिल खारिज के भ्रष्टाचारी पर रोक लगाने, राशन-किरासन समय पर वितरण कराने एवं मनरेगा व सात निश्चय योजनाओं में हो रही लुट खसोट पर विराम लगाने आदि ज्वलंत समस्याओं से संबंधित मांग भी अंकित है। भाकपा माले अंचल सचिव कामरेड महेन्द्र यादव ने कहा कि नीतिश सरकार में अपराधियों व अधिकारियों की मनमानी चल रही है। यह गरीबों के शोषण की सरकार है। गरीबों की बात कोई सुनने को तैयार नही।
मौके पर सत्येद्र सिंह,बबलु कुमार,बालेश्वर चौधरी, सीपीएम के परमेश्वर यादव,राजेंद्र सिंह सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे।