Breaking News

झाझा : नगर पंचायत कर्मियों की हड़ताल दूसरे दिन भी रही जारी

झाझा/जमुई [इनपुट सहयोगी] :
नगर पंचायत के कर्मियों की गुरुवार को शुरू हुई हड़ताल दुसरे दिन भी जारी रही. सभी कर्मी अपने तीन महीनें के वेतन भुगतान के लिए हड़ताल पर है. उनके वेतन को लेकर जल्द-से-जल्द भुगतान हो जिसके समर्थन में समाजसेवी सूर्या वत्स ने भी शामिल हुए.

दिए गए आवेदन में कहा है कि वेतन न मिलने के कारण सारे कर्मचारियों की आर्थिक स्थिति अत्यंत दयनिय हो गई है. सभी कर्मचारियों के समक्ष भुखमरी की स्थिति पैदा हो गई है. साथ ही कहा है कि विगत 3 महीनों से स्कूल का फीस नहीं चुका पाने की वजह से उनके बच्चों का नाम स्कूल से काट दिया गया है.

कर्मचारियों ने कई बार वेतन भुगतान की प्रार्थना नगर पंचायत प्रशासन से भी की परंतु केवल खोखला आश्वासन ही मिला, वेतन नहीं. अंत में लाचार एवं विवश होकर कर्मचारियों ने हड़ताल पर जाने का फैसला लिया. दुर्गा पूजा जैसे पर्व में बिना वेतन के और अब दीपावली के बाद छठ महापर्व के पहले यदि भुगतान नहीं किया जाता है तो हम सब कर्मचारियों के लिए एवं नगर प्रशासन के लिए अत्यंत शर्म और खेद की बात होगी.

उन्होंने यह भी कहा कि हड़ताल तब तक रहेगी जब तक बकाया वेतन की पूरी भुगतान नहीं की जाती. इस दौरान यदि कोई अप्रिय घटना घटती है तो इसकी पूर्ण जिम्मेवारी नगर प्रशासन एवं नगर पंचायत झाझा की होगी. जिसके लिए आवेदन में प्रतिलिपि प्रेषित जिलाधिकारी जमुई थाना प्रभारी झाझा, अनुमंडल पदाधिकारी जमुई, उप मुख्य पार्षद नगर परिषद जमुई को किया गया.