Breaking News

सहरसा : जन अधिकार छात्र परिषद ने प्रखंड शिक्षा कार्यालय में किया ताला बंदी

सहरसा/पटना (अनूप नारायण) :
जन अधिकार छात्र परिषद ने सिमरी बख़्तियारपुर प्रखंड शिक्षा कार्यालय में ताला बन्दी एवं एक दिवसीय धरना दिया। छात्र जाप के प्रदेश महासचिव पुनपुन यादव के संचालन में किया गया। धरना को संबोधित करते हुए पुनपुन यादव ने कहा कि बीईओ साजिस के तहत 41 बच्चों का फॉर्म लापरवाही किया गया। जिसके कारण आज सिलुतल्ला प्रवेश परीक्षा से बंचित होना पर रहा है
इस मौके पर धरना को संबोधित करते हुए पुनपुन यादव ने कहा कि BEO की एक प्रकार से मनमानी पर उतर आया है। हर छात्र से पैसा उगाही का धंधा बना लिया है। जिससे आम छात्रों में काफी आक्रोश है। प्रखंड में हर कार्य मे पैसा लेना BEO की एक प्रकार से कार्यशैली बन गया है। जिसके कारण छात्र जाप को इतना बड़ा कदम उठाना पर गया है।अगर छात्रों को न्याय नही मिलता है तो जन अधिकार छात्र परिषद अनिश्चितकालीन आमरण अनशन भी करने के लिए मजबूर होगा।।।। 

अब इस बीईओ को अपने पद पर एक मिनट भी रहने का अधिकार नही है।
   ज्ञात हो कि सिमरी बख़्तियारपुर प्रखंड के BEO के द्वारा 41 बच्चों का सिमुतुल्ला स्कूल जमुई की प्रारंभिक परीक्षा से बंचिव रह गया है।जिससे  बच्चों एवं अभिभावको  में काफी रोष है। आश्चर्यजनक बात यह है कि इस मामले को लेकर बच्चों के अभिभावक कई बार शिक्षा मंत्री सहित अन्य पदाधिकारियों को मोबाइल से शिकायत कर चुके हैं लेकिन अभिभावकों का कोई सुनने वाला नहीं है। सिमुलतला आवासीय विद्यालय जमुई में कक्षा 6 में नामांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन की तिथि 10 -11 -2018 थी जिसे बाद में बढ़ाकर 12 13 2018 किया गया फिर भी सिमरी बख्तियारपुर BEO अलग-अलग यूजर एवं पासवर्ड प्राप्त था। प्रखंड के अलग-अलग विद्यालय से 41 बच्चों का फॉर्म प्रखंड कार्यालय में जमा हुआ था लेकिन कार्यालय कर्मी की लापरवाही के कारण एक भी बच्चों का फॉर्म बोर्ड के साइट पर अपलोड नहीं किया गया जिससे बच्चों का इस बार प्रवेश परीक्षा से वंचित रहना पड़ रहा है।
  
छात्र जाप का BEO के खिलाफ कार्यक्रम:-
(1) 25-11-18 शिक्षा मंत्री का पुतला दहन
(3) 26-11-18 को शिक्षा मंत्री से मिल कर ज्ञापन
ताला बंदी एवं एक दिवसीय धरना में प्रखंड अध्यक्ष सलखुआ संजय यादव,अंगद यादव,नसीम रजा मिस्टर,प्रणव आनंद गोलू,सददेव चौधरी,विक्रम चौरसिया,दिलीप पासवान,राजकुमार पासवान,प्रिंस रॉयल,गोलू,अमन,हर्ष,प्रिंस,रवि, ललित,राज,गोपाल,रघुनंदन,राहुल,गुलशन,संजीत,मनीष,सन्नी,नीतीश,सुमित,अमर,निशान आदि छात्र नेता और जाप कार्यकर्ता उपस्थित थे।