Breaking News

अलीगंज : प्रधान सचिव ने 7 निश्चय योजनाओं का किया निरीक्षण, ग्रामीणों से भी हुई पूछताछ

{ अलीगंज | चन्द्रशेखर सिंह }

प्रखंड के अलीगंज पंचायत के सोनखार गांव के वार्ड नंबर तीन में गुरूवार को कृषि विभाग के प्रधान सचिव सुधीर कुमार ने पहुंचकर मुख्यमंत्री सात निश्चय के अंतर्गत हुए गली ,नली,एवं नल -जल सहित कई  योजनाओं का निरीक्षण किया। निरीक्षण की सुचना लोगों को एक दिन पहले से ही थी। जिसके तैयारियों को अधिकारियों द्वारा पहले सोनखार गांव के महादलित टोला के वार्ड नंबर तीन में तय रखी गई थी। प्रधान सचिव व अधिकारियों की गाड़ी आते ही ग्रामीणों की भीड़ उमड़ पड़ी। प्रधान सचिव सीधे महादलित टोला पहुंचकर मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत हुए गलियों की पीसीसी ढलाई का निरीक्षण करते हुए कहा कि गांव के सर्वांगीण विकास के लिए सरकार ने सात निश्चय में हर गलियों को पीसीसी व नालियो का निर्माण होना है। लोगों को  नल-जल से पानी दिया जाना मुख्य उद्देश्य है।

उन्होंने ग्रामीणों के घर -घर जाकर बने शौचालय के बारे में भी पुछताछ कर निरीक्षण भी किया।प्रधान सचिव  वार्ड में बने सभी गलियों को घुम-घुमकर देखा, और कई जगहों पर नल खोलकर भी देखे। प्रधान सचिव ने ग्रामीणों से नल का जल व चापाकल दोनों में कौन अच्छा लगने की सवाल किया जिसपर ग्रामीणों ने चापाकल का पानी अच्छा होने की बात कही। उन्होंने पीएम आवास,शौचालय के बारे में भी ग्रामीणों से बात किया।
मौके पर उप विकास आयुक्त सतीश कुमार शर्मा,प्रखंड विकास पदाधिकारी मो शमसीर मलिक,सीओ विनोद कुमार चौधरी,पुलिस निरीक्षक जयशंकर मिश्र,थाना प्रभारी मनीष कुमार सहित कई विभाग अधिकारी व  पंचायत के मुखिया सुनैना देवी के अलावे ग्रामीण मौजूद थे।