Breaking News

सिमुलतला : SBI में कैश के अभाव से ग्राहकों को हो रही परेशानी


सिमुलतला (गणेश कुमार) : भारतीय स्टेट बैंक की सिमुलतला शाखा में लगातार हो रही राशि के आभाव के कारण ग्राहकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। खासकर दुर्गापूजा जैसे त्योहारों के दिनों में लोगों की परेशानी और भी बढ़ गई है। बैंक की इस लचर व्यवस्था की शिकायत बीते 2 अक्टूबर को सिमुलतला आई बांका की पूर्व सांसद पुतुल सिंह से भी लोगों ने किया, लेकिन अबतक इस बैंक की व्यवस्था में कोई सुधार नही हो पाई है।

इस संदर्भ में सिमुलतला निवासी बैधनाथ ठाकुर, अजित सिंह, बिसेश्वर ठाकुर, पप्पू सिंह, पन्ना गांव निवासी मुकेश यादव, अनिल यादव, सलखोडीह निवासी रामसुरज टुड्डू, वनगांवा निवासी अजय साह आदि दर्जनों लोगों ने बताया कि हमलोग जब भी बैंक में पैसे जमा या निकासी करने जाते है, बैंक के कर्मचारी कभी भी सीधे मुह बात नहीं करते हैं, जमा या निकासी के लिए हमेशा ग्राहक सेवा केंद्र भेज दिया जाता है।


पूछने पर ये लोग कहते हैं कि बैंक में सिर्फ पेपरलैस काम होती है, यहां पर जमा निकासी फार्म भरने का किसी को अनुमति नहीं है, स्थिति यह हो गई है कि अपने खून पसीने से कमाई रकम को जमा करने या निकासी करने के लिए  बार-बार बैंक के चक्कर लगाने पड़ते हैं। बैंक कर्मचारी हमलोगों को ग्राहक सेवा केंद्र में पैसे जमा निकासी के लिए भेज तो देते हैं लेकिन उनके पास भी कैश उपलब्ध नहीं कराते हैं लिहाजा अपना पैसा होने के बावजूद भी आपातकालीन स्थिति में हमलोगों को महाजनों से कर्ज लेने की नौबत आ जाती है।


आम लोगों की इस परेशानी के संदर्भ में बुधवार को मीडियाकर्मियों की टीम द्वारा शाखा प्रबंधक महेश कुमार से की जा रही बातचीत के दौरान बैंक कर्मचारी ब्रजेश कुमार मीडियाकर्मियों से ही उलझ गए। इस बाबत शाखा प्रबंधक श्री कुमार ने बताया कि नक्सल प्रभावित क्षेत्र होने के कारण यहां कैश की उपलब्धता सीमित है।

साथ ही स्थानीय प्रशासन के सहयोग से हमलोग पैसे लाने का काम करतें है, पुलिस को बैंक तक पैसा पहुंचाने में प्रत्येक दिन डेढ़ से दो बजे तक का समय लग ही जाता है। जिसके कारण ससमय राशि उपलब्ध कराने में असफल रहते हैं। जो बैंक ग्राहकों के लिए परेशानी का कारण है, जिसका वर्तमान में कोई समाधान सम्भव नहीं है।