Breaking News

रतनपुर : बच्चों ने निकाली रैली, बापू के बताए मार्ग पर चलने का लिया संकल्प

[रतनपुर | भीमराज]
एक ओर जहां पूरा देश आज राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के 150वीं जयंती मना रहा है, वहीं दूसरी ओर इस अवसर पर रतनपुर पंचायत के उत्क्रमित मध्य विद्यालय सोहजाना में मंगलवार को छात्र छात्रा एवं शिक्षकों द्वारा रैली निकाली गई। यह रैली विद्यालय से प्रारंभ हुआ और स्टेट हाईवे 333 तक गया। इस बीच छात्र-छात्राओं ने सर्वप्रथम रघुपति राघव राजा राम के उद् घोष के साथ रैली निकाली। महात्मा गांधी की जय, जब तक सूरज चांद रहेगा गांधी तेरा नाम रहेगा आदि जैसे के नारे लगाए गए। यह रैली बानाडीह गांव से होकर पुनः विद्यालय पहुंचा तो विद्यालय के प्रधानाध्यापक परीक्षित कुमार ,शिक्षक डब्लू तिवारी, शत्रुघन प्रसाद आदि शिक्षकों ने गांधी के बताए मार्ग पर चलने का बल दिया।

वहीं श्री कुमार ने मौके पर कहा कि गांधी का सपना था स्वस्थ भारत का निर्माण हो ,अनुशासन का पालन कर के ही कोई वस्तु हासिल की जा सकती है ।सत्य ही मेरा ईश्वर है और अहिंसा उसे महसूस करने का जरिया है इन सभी बातों का पालन करना ही गांधी का मुख्य सपना था जिसे हम सभी अपने जीवन में उतारकर जीवन को सफल बना सकते हैं।

दुर्गा पूजा की खरीददारी सस्ते में >> क्लिक करें

उन्होंने कहा कि आज गांधीजी भले ही हमारे देश में नहीं है, लेकिन पूरा राष्ट्र उनके जयंती को राष्ट्रीय त्योहार के रूप में मनाते हैं और जब तक यह राष्ट्र रहेगा तब तक उन्हें याद किया जाएगा। इस मौके पर शिक्षकों के साथ कई छात्र-छात्राएं मौजूद थे ।