Breaking News

गिद्धौर : त्योहारों के इस सीजन में परदेशियों की हो रही है घर वापसी

[गिद्धौर | अभिषेक कुमार झा]

दशहरा का त्योहार अपने परिजनों के साथ मनाने  परदेशी अब गिद्धौर वापस लौटने लगे हैं।  इसको लेकर ट्रेनों के साथ-साथ गिद्धौर रेलवे स्टेशन पर काफी संख्या में परदेश से लौटने वाले परदेशी अपने सामानों के साथ एकत्रित देखे जा रहे हैं।
यात्रियों के परदेश से लौटने के कारण गिद्धौर स्टेशन से गुजरने वाले सभी ट्रेनें खचाखच भरी नजर आ रही हैं। ऐसे में ट्रेनों पर चढ़ना -उतरना भी स्थानीय लोगों के लिए काफी मुश्किल हो रहा है।
   

हालांकि, काम-काज के लिए गिद्धौर एवं इसके अंतर्गत क्षेत्रों के निवासी बाहर रहते हैं। इस बार दुर्गा पूजा की शोभा बढ़ाने गिद्धौर महोत्सव का आयोजन तो किया ही जा रहा है। इसको लेकर भी  अधिक संख्या में लोगों का गिद्धौर आना शुरू हो गया है। दुर्गा पूजा के ठीक पांचवें दिन लक्ष्मी पूजा और उसके बाद दीपावली-छठ भी है। इस लगातार त्योहारों के सीजन को लेकर भी बाहर रहने वाले अपने घर गिद्धौर लौट रहे हैं, ताकि त्योहारों की खुशियाँ परिवार के साथ-साथ बांट सके। 

दूर दराज में रहकर अपने घर को चलाने वाले लोगों को गिद्धौर आने के लिए उन्हें मोटी रकम भी खर्च करनी पड़ रही है। खैर जो भी हो, परदेशियों के गिद्धौर आगमन से बाजार को भी आर्थिक रूप से लाभ मिल रहा है।