Breaking News

गिद्धौर : शारदीय नवरात्र शुरू, प्रतिमा निर्माण अंतिम चरण में, देखें झलकियां

एक मां जितने प्यार से अपने बच्चे की परवरिश करती है, उतने ही प्यार से ये कलाकार मां मूरत में रंग भरते हैं...

गिद्धौर (सुशांत सिन्हा) : शारदीय नवरात्र आज 10 अक्टूबर से शुरू हो गया है. इस अवसर पर दुर्गा पूजा के लिए गिद्धौर के उलाई नदी के तट पर स्थित माँ दुर्गा मंदिर में प्रतिमा निर्माण अपने अंतिम चरण में है. आइए, एक नजर डालते हैं गिद्धौर में चल रही दुर्गा पूजा की तैयारियों पर, जहां बड़े स्तर पर इस पर्व की तैयारियां चल रही हैं.
देवियों की चूड़ियाँ बनाते मूर्तिकार राजकुमार
गिद्धौर में जगतजननी भवानी माँ की प्रतिमा का निर्माण स्थानीय कारीगर राजकुमार रावत कर रहे हैं. राजकुमार जी इतनी दक्षता पूर्वक प्रतिमा निर्माण में जुटे हैं जैसे माँ दुर्गा साक्षात शेर पर सवार हो महिषासुर का मर्दन कर रही हों.

शेरोंवाली मां शेर पर सवारी करते हुए ही विराजी जाती हैं. ऐसे में उनके प्रिय वाहन की सजावट में किसी प्रकार की कोई कमी न रह जाए. हर साल पूरे मनोयोग से मूर्तिकार राजकुमार जी ऐसे ही मां दुर्गा और उनके वाहन की प्रतिमा सजाते हैं. एक मां जितने प्यार से अपने बच्चे की परवरिश करती है, उतने ही प्यार से ये कलाकार मां मूरत में रंग भरते हैं.

मां दुर्गा की भव्य प्रतिमा का निर्माण, सभी के प्यार भरे सहयोग के साथ होता है. गिद्धौर की माँ दुर्गा के प्रतिमा निर्माण में मूर्तिकार राजकुमार रावत का सहयोग उनके पुत्र शुभम कुमार और सौरभ कुमार   पूरी  तन्मयता से करते हैं.