Breaking News

गिद्धौर सांस्कृतिक महोत्सव की तैयारियां जारी, बेहद खूबसूरत है स्टेज

गिद्धौर (सुशांत सिन्हा) : वर्षों बाद गिद्धौर में होने जा रहे गिद्धौर सांस्कृतिक महोत्सव की तैयारियां अपने अंतिम चरण में है. कल सोमवार से दो दिवसीय सांस्कृतिक महोत्सव का आगाज़ होगा. उद्घाटन कार्यक्रम में बिहार के उप-मुख्यमंत्री सुशिल कुमार मोदी के आने की संभावना है. उनके अलावा जमुई सांसद चिराग पासवान भी कार्यक्रम में आ सकते हैं.

पहले दिन एक्रोबेटिक्स की प्रस्तुति दी जाएगी. जिसे अविजित और टिंकू की जोड़ी प्रस्तुत करेंगे. यह गिद्धौर और इस इलाके के लिए नई चीज होगी. उम्मीद है कि इसे देख कर लोग दांतों तले उंगलियाँ दबा लेंगे. इसके अलावा इसी दिन कभी राम बनके, कभी श्याम बनके भजन से फेमस हुई भजन गायिका तृप्ति शाक्या अपनी मनभावन भक्ति गीतों की प्रस्तुति देंगी.
दुसरे दिन ग़ज़ल गायिका गायिका हिना परवीन और दिलबर साबरी कव्वाली की दमदार प्रस्तुति से समां बांधेंगे.

वर्षों पहले यह कार्यक्रम पूर्व केन्द्रीय मंत्री व गिद्धौर निवासी दिग्विजय सिंह द्वारा कराया जाता था. लेकिन उनके देहावसान के बाद यह बंद हो गया था. इस वर्ष बिहार सरकार के कला संस्कृति विभाग के सौजन्य से जमुई जिला प्रशासन द्वारा यह आयोजन कराया जा रहा है. कार्यक्रम की मोनिटरिंग जिलाधिकारी धर्मेन्द्र कुमार स्वयं कर रहे हैं.
कार्यक्रम स्थल गिद्धौर का कुमार सुरेन्द्र सिंह स्टेडियम है जहाँ बेहद खुबसुरत स्टेज और पंडाल तैयार किया जा रहा है. स्टेज पर थर्मोकोल द्वारा बेहद आकर्षक बैकग्राउंड बनाया गया है. यह अब तक का सबसे खुबसुरत डिजाईन बताया जा रहा है. वहीं बैठने के लिए कुर्सियों की व्यवस्था की गई है. कलाकारों के लिए ग्रीन रूम भी बनाया गया है. पंडाल सफ़ेद और नीले रंग के स्ट्रेप के कपड़ों का बना है.

गिद्धौर सांस्कृतिक महोत्सव को लेकर लोगों में उत्साह है. सभी बेसब्री से कल का इंतजार कर रहे हैं.


महोत्सव के अपडेट के लिए हमारा youtube चैनल सब्सक्राइब करें : https://www.youtube.com/channel/UCa44gDYPHMnl6ctNy1q-dVA