Breaking News

बरहट : अन्तर्राष्ट्रीय बालिका दिवस पर महिला सुरक्षा के मुद्दे पर हुई चर्चा

[न्यूज डेस्क | शुभम् कुमार] : गुरुवार को जमुई के बरहट प्रखंड अन्तर्गत चंद्रशेखर नगर प्रशिक्षण भवन में स्वयंसेवी संस्था परिवार विकास के द्वारा चाइल्ड फंड इंडिया के सहयोग से अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस मनाया गया. 
इस अवसर पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि लछुआड़ की इशरत खातून ने कहा कि लड़कियों को अपने शोषण एवं दुर्व्यवहार के खिलाफ आवाज उठाना चाहिए और खुद से भरोसेमंद होने के लिए हुनरमंद होना चाहिए ताकि समाज के विकास में लड़कियों को समान रूप से भागीदारी मिल सके. वहीं अंजली कुमारी ने लड़कियों को 18 साल से कम उम्र में शादी नहीं करने की अपील की और बाल विवाह से होने वाले दुष्परिणामों के बारे में बताया.
वहीं संस्था के परियोजना प्रबंधक राजेश कुमार ने कहा कि समाज में लड़कियों के प्रति काफी भ्रांतियां फैलाई जाती है जरूरत है लड़कियां इससे ऊपर उठकर अपनी आवाज़ बुलंद करे, उन्होंने लड़कियों में कौशल की आवश्यकता पर भी बल दिया और अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस के महत्व को बताया.
मौके पर उपस्थित चाइल्ड लाइन समन्वयक अभिषेक आनंद ने चाइल्ड लाइन, महिला हेल्पलाइन एवं बाल सुरक्षा नीति की विस्तार से जानकारी दी. 
इस अवसर पर कार्यक्रम को सामाजिक कार्यकर्ता रविंद्र मंडल, संस्था के युवा समन्वयक पंकज कुमार, प्रमोद कुमार राय, मुक्ति रानी सहित कई लोगों ने संबोधित किया. इस अवसर पर जिले के सिकंदरा, बरहट एवं गिद्धौर प्रखंड की दर्जनों लड़कियां उपस्थित थी.