Breaking News

रेल राज्यमंत्री की बड़ी घोषणा, मॉडल रेलवे स्टेशन बनेगा लखीसराय और बड़हिया

न्यूज़ डेस्क (गुड्डू बर्णवाल) : दानापुर रेल मंडल का लखीसराय और बड़हिया स्टेशन मॉडल स्टेशन बनेगा। इसकी घोषणा सोमवार को बड़हिया पहुंचे रेल राज्यमंत्री मनोज कुमार सिन्हा ने की। श्री सिन्हा किऊल-गया रेलखंड पर सोमवार से शुरू होने वाली इलेक्ट्रिक ट्रेन का उद्घाटन करने नवादा जा रहे थे।

रेल राज्यमंत्री मनोज कुमार सिन्हा ने केंद्रीय सूक्ष्म एवं लघु उद्योग मंत्री गिरिराज सिंह के संसदीय क्षेत्र में पड़नेवाले नवादा स्टेशन पर ईएमयू ट्रेन को हरी झंडी दिखा कर दोपहर के 2:14 बजे गया की ओर रवाना किया। गया से वापसी में यह ट्रेन आधी रात को किऊल पहुंची। नवादा में ही उन्होंने भागलपुर से दिल्ली वाया किऊल-नवादा-गया होकर साप्ताहिक ट्रेन की भी घोषणा की, जो फरवरी से शुरू होगी।

इधर, लखीसराय जिला के किऊल व बड़हिया स्टेशन पर आयोजित दोनों समारोह में उन्होंने लखीसराय और बड़हिया स्टेशन को मॉडल स्टेशन बनाने की घोषणा की। मनकठा व बंशीपुर में फुटओवर ब्रिज, बड़हिया में प्लेटफॉर्म विस्तार आदि योजनाओं का शिलान्यास किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि किऊल-गया रेलखंड स्थित कई प्रमुख स्टेशनों पर वाईफाई की सेवा जल्द उपलब्ध होगी।

झाझा-किऊल-गया रूट पर अब बदले नंबर से चलेगी ट्रेन

डीजल इंजन लगे रैक के साथ पहले 53623-24 नंबर से यह ट्रेन झाझा व गया के बीच चलती थी, इसी की जगह ईएमयू बदले नंबर के साथ चलेगी। डाउन में गया से आनेवाली 63316 ईएमयू सुबह 10:24 बजे किऊल पहुंचेगी और 10:29 बजे झाझा की ओर रवाना होगी, जबकि अप में झाझा से आनेवाली 63315 दोपहर के 3:20 बजे आएगी और गया की ओर 03:25 बजे रवाना होगी।