Breaking News

अलीगंज : स्वच्छता के प्रति बच्चों ने निकाली जागरूकता रैली

{अलीगंज | चन्द्रशेखर सिंह}

प्रखंड के उत्क्रमित उच्च विद्यालय मिर्जागंज में गांधी जयंती के अवसर पर स्वच्छता के प्रति जागरूकता रैली निकाली गई। जिसकी अध्यक्षता विद्यालय के एच.एम. शिवशंकर पासवान ने की।

मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी मो. शमशीर मल्लिक ने बापू के चित्र पर पुष्प अर्पित करते हुए कहा कि बापू के सिद्धांतों पर चलकर सभी कार्यों को शांति व प्रेम से पूरा किया जा सकता है। गांधी जी के जीवनी से हमें सिख लेने की आवश्यकता है।
उन्होंने स्वच्छता पर जोर देकर अपने-अपने घरों में शौचालय का निर्माण सुनिश्चित करने की बात कहते हुए खुले में शौच नहीं जाने की अपील की। विद्यालय एच. एम. ने कहा कि जब हम स्वच्छ होंगे तभी देश व गांव स्वच्छ होगा इसके बाद ही स्वचछ समाज का निर्माण संभव है। स्वच्छता के प्रति विद्यालय में सांस्कृतिक कार्यक्रम व जागरूकता गीत का भी आयोजन शिक्षक पंकज कुमार वर्मा के द्वारा किया गया।
मौके पर पंचायत के मूखिया श्रवण पासवान,अवधेश कुमार, रवि कुमार, वीरेंद्र कुमार, निखत प्रवीण आदि कई गणमान्य लोग व शिक्षक मौजूद थे।
वहीं प्रखंड के ज्ञान दीप पब्लिक स्कूल महना में भी गांधी जयंती पर स्वच्छता अभियान विधालय के बच्चों व शिक्षकों के द्वारा चलाई गई। कार्यक्रम में इंडिपेंडेंट स्कूल एण्ड चिल्ड्रेन वेलफेयर ऐशोसिएशन के जिलाध्यक्ष सह विद्यालय डायरेक्टर धर्मेंद्र कुमार उर्फ निकू सिंह ने बापू के विचारों को विस्तृतपूर्वक बताते हुए कहा कि वे सत्य और अहिंसा के पुजारी थे। जिन्होंने सदैव सत्य की राह पर चलने का कार्य किया, और जीवन भर देश की सेवा की। मौके पर विद्यालय के सभी शिक्षक व छात्र -छात्रांए उपस्थित थे।