Breaking News

कोल्हुआ : योग कक्षा पहुंचे पतंजलि के निरीक्षक, कहा - लोगों में योग के प्रति अटूट श्रद्धा


[कोल्हुआ | दयानन्द साव] : पतंजलि योगपीठ हरिद्वार के जिला योगप्रचारक धनंजय जी द्वारा जिलेभर में योग शिविर के दौरान स्थापित नियमित योग कक्षाओं का निरीक्षण पतंजलि योगपीठ हरिद्वार से आए योग निरीक्षक श्री भाई सावंत जी के द्वारा किया जा रहा है।
इसी क्रम में श्री भाई सावंत जी ने बृहस्पति को गिद्धौर प्रखंड अंतर्गत कोल्हुआ एवं बानाडीह में चल रहे योग कक्षाओं के निरीक्षण पर पहुंचे. इस दौरान योग निरीक्षक सावंत जी ने कहा कि विगत 7 अक्टूबर से जिले भर में चल रहे निरीक्षण के दौरान मैंने इस बात को महसूस किया है कि जमुई जिला के लोगों में योग के प्रति काफी उत्साह है।
यहाँ के लोगों में योग के प्रति अटूट श्रद्धा है जो मेरे लिए संतोषजनक है। जमुई जिलावासियों के हृदय में राष्ट्रवाद की भावनाओं को देखकर मैं अभिभूत हो गया हूँ। उन्होंने योगप्रचारक धनंजय जी के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि ये योगऋषि स्वामी रामदेव के योग को हर घर तक पहुंचाने के सपने को साकार करने में पूर्ण पुरुषार्थ से लगे हुए हैं।
योगप्रचारक धनंजय जी ने कहा कि बड़े भैया श्री सावंत जी के मार्गदर्शन में हम सभी योग को जिले के हर घर तक पहुँचाने के लिये कृतसंकल्पित हैं।
उन्होंने कहा कि आगामी 16 अक्टूबर को जमुई में जिलेभर के नियमित योग कक्षा चलाने वाले योग शिक्षकों को जिला पतंजलि योग समिति के द्वारा सम्मानित किया जाएगा, जिसके मुख्य अतिथि  योग नीरीक्षक भाई सावंत जी होंगे। इस अवसर पर दर्जनों योग साधक उपस्थित रहे।