Breaking News

अलीगंज : जयंती पर याद किये गये राष्ट्रपिता, जीवनी पर हुई चर्चा

[अलीगंज | चन्द्रशेखर सिंह]

प्रखंड के आनन्द विद्या निकेतन में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती विद्यालय प्राचार्य पूजा कुमारी की अध्यक्षता में समारोह पूर्वक मनाई गई। सर्व प्रथम लोगों ने बापू के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन किया, और उनके बताये रास्ते पर चलने का संकल्प लिया। जयंती समारोह को संबोधित करते हुए विद्यालय के निदेशक आनंदलाल पाठक ने कहा कि बापू  शांति एवं अहिंसा के परिचायक थे। वे हर काम शांति विचार से करने के लिए लोगों को प्रेरित करते थे। यही गुण उनको देश के राष्ट्रपिता कहलाने के लिए लोगों को बाध्य कर दिया।


विद्यालय प्राचार्य पूजा कुमारी ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि आज भी बापू हमलोगों के प्रेरणास्रोत हैं। उनके द्वारा किया गया कार्य हमलोगों सीख देती है। विद्यालय में बच्चों को शिक्षकों ने बापू के बारे में विस्तारपूर्वक चर्चा किया और बच्चों को बापू के बताए रास्ते पर चलने का संकल्प दिलाया।
मौके पर शिक्षक परमानंद सिंह,नागेशवर प्रसाद सिंह, विश्वनाथ प्रसाद, शिक्षिका अर्पिता कुमारी,कोमल कुमारी के अलावे इनडिपेंडंट स्कूल एण्ड चिल्ड्रेन वेलफेयर ऐशोसिएशन के प्रखंड अध्यक्ष सत्यदेव प्रसाद के अलावे कई गणमान्य लोग व विद्यालय के छात्र-छात्रांए मौजूद थे।