Breaking News

बांका : दुर्गा पूजा के दौरान पंडालो में अश्लील गाने बजाने पर होगी कार्रवाई

धोरैया  (अरुण कु. गुप्ता) : दुर्गा पूजा को लेकर थाना परिसर में रविवार को शांति समिति की एक बैठक की गई| जिसकी अध्यक्षता बीडीओ अभिनव भारती किए। बैठक में विभिन्न गांव से पहुचे दोनों ही समुदाय के लोगों से शांति व सदभाव के साथ त्योहार मनाने की अपील की गई। वहीं पूर्व विधायक सह राजद जिलाध्यक्ष नरेश दास ने भी भाईचारे के बीच त्योहार मानने की अपील की एवं किसी भी तरह की अनहोनी की आशंका को देखते हुए प्रशासन को इसकी सूचना अबिलम्ब देने की बात कही। बीडीओ ने पूजा समिति सदस्यों से अपनी समस्या को रखने का बात कही,जिसपर बनियाचक, उचडीहा, घसिया,दुर्गा मंदिर परिसर के सड़क की स्थिति जर्जर रहने के कारण विषर्जन के दौरान होने वाली परेशानी से अवगत कराया गया।  पैर पंचायत के पूर्व मुखिया शिवशंकर सिंह ने अष्टमी से दशमी तक पंजवारा से मेला देखकर देर रात्रि लोगो के आवागमन मुख्य सड़क पंजवारा से अहिरो तक होने के कारण पूर्व में घटित लूटपाट की घटना की आशंका को लेकर प्रशासन की गस्ती रखने की मांग किया।
कांग्रेस नेता गिरीश पासवान ने चलना से उचडीहा कच्ची सड़क के उबड़ खाबड़ के कारण प्रतिमा विषर्जन में होने वाली परेशानी को देख रास्ते को सुदृड़ कराने की मांग बीडीओ से किया। वहीं भाकपा के रंजन कुमार शर्मा ने घसिया दुर्गा मंदिर परिसर मैदान में जलजमाव की समस्या से अवगत कराया।

लूट लो ऑफर  >> क्लिक करें

पैरा पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि सीताराम मंडल ने उचडीहा गांव में मन्दिर के सामने ग्रामीणों के द्वारा सड़क किनारे रखे गए कूड़े से लोगों को आवगमन में होने वाली परेशानी से अवगत कराते हुए उसे साफ सफाई करवाने की मांग की। जबकि गौरा गांव के पूजा समिति सदस्य उमेशचंद्र रजक ने पहली पूजा से लेकर विजया दशमी तक होने वाले रामलीला एवं रावण वध को लेकर प्रशासन से सुरक्षा की मांग की।
बैठक में उपस्थित सभी पूजा समिति के सदस्यों से बीडीओ एव थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने लाइसेंस लेकर ही प्रतिमा स्थापित करने,निर्धारित रास्ते से ही विषर्जन करने,पूजा पंडालो में अस्लील गाने नहीं बजाने, विषर्जन में डीजे नही बजाने के अलावा पूजा पंडालो में लगाए गए इलेक्ट्रिक पर विशेष रूप से ध्यान रखने का निर्देश दिया। मन्दिर के आसपास बालू एव आग बुझाने के लिए बाल्टी रखने की बात कही गई। स्वछता पर ध्यान रखते हुए मेला परिसर को स्वच्छ बनाये रखने को लेकर ध्वनि विस्तार यंत्र से लोगो को जागरूक करने की बात कही।
बैठक में सहायक अवर निरीक्षक कुमार राजीव रंजन,जिला परिषद प्रतिनिधि डॉ पुष्पेंद्र कुमार सिंह,भाकपा नेता मुनिलाल पासवान,पंचायत समिति सदस्य गौतम कुमार सिंह,समीर कुमार,हिमांशु,दशरथ शर्मा,सहादत हुसैन, चुन्ना सिंह,कयूम अंशारी,मो शाहजहाँ,भोला साह, धनंजय प्रसाद मोदी,मुखिया मो जहागीर,हीरा चन्द्र मोहली,आदि उपस्थित थे।

Symbolic Image Courtesy : Internet