Breaking News

पटना : एलीट इंस्टिट्यूट में हुआ डिबेट का आयोजन, छात्रों ने रखे अपने विचार


पटना (अनूप नारायण)
: इंजीनियरिंग व मेडिकल की तैयारी कराने वाले पटना के एलीट इंस्टि्च्युट ने अपने छात्रों की राजनीतिक, आर्थिक व सामाजिक समझ को परखने के लिए एलिट डिबेट का आयोजन किया.
इस अवसर संस्थान ने अपने छात्रों की राजनीतिक, सामाजिक व आर्थिक प्रतिभा को परखने के लिए एक डिबेट का आयोजन किया. छात्रों को भारत की अर्थव्यवस्था, छात्र राजनीति और आरक्षण जैसे विषयों पर अपने विचार व्यक्त करने थे. साईंस बैकग्राउंड के होने के बावजूद इस डिबेट में 41 छात्रों ने अपने विचार रखे.
इस अवसर पर एलिट इंस्टिच्युट के निदेशक अमरदीप झा गौतम ने कहा कि इस डिबेट का उद्देश्य छात्रों में सामाजिक व राजनीतिक समझ विकसित करना और उन्हें एक जिम्मेदार नागरिक बनने के लिए प्रेरित करना था. इस अवसर पर श्री गौतम ने छात्रों की तर्कशक्ति, राजनीतिक व सामाजिक विचार को और निखारने की सलाह दी.
इस डिबेट में शामिल सफल छात्रों के चयन के लिए सामाजिक कार्यकर्ता अनिल राय के नेतृत्व में  पैनल का गठन किया गया था. श्री राय ने सफल छात्रों के नामों की घोषणा करते हुए उनकी सामाजिक राजनीतिक समझ की सराहना की.
ये छात्र हुए सफल
इस डिबेट में अंजलिना, मनीष केशव, स्नेह शिखा,दिव्या, अनम कुमार, आलोक शांडिल्य, रित्विक, आर्यन सिंह और आदित्य रवि को पुरस्कृत किया गया. इस अवसर पर विभिन्न वक्ताओं ने एलीट इंस्टिच्युट की इस पहल की सराहना की.