Breaking News

अलीगंज : परिभ्रमण पर गए मध्य विद्यालय मिर्जागंज के बच्चे



अलीगंज (चंद्रशेखर सिंह) : मुख्यमंत्री बिहार दर्शन योजना के तहत मध्य विधालय मिर्जागंज के वर्ग आठ के छात्रों को शैक्षणिक परिभ्रमण पर ले जाया गया। बुधवार को विधालय प्रधानाध्यापक शिवशंकर पासवान ने परिभ्रमण बस को हरि झंडी दिखाकर बस को रवाना किया।

परिभ्रमण पर गये छात्रों ने पटना के तारामंडल, संजय गांधी जैविक उद्यान, गाधी संग्रहालय, गाधी मैदान का दर्शन कर ऐतिहासिक चीजों का अध्ययन करेंगे। विधालय प्रधान ने बताया कि यह योजना से छात्रों को ऐतिहासिक चीजों का अध्ययन करने में काफी सहायक सिद्ध हो रही है।बच्चे इतिहास का अध्ययन कर ऐतिहासिक चीजों के बारे में जानकारियाँ प्राप्त कर रहे हैं। उन्होंने ने कहा कि सरकार की यह योजना सभी योजनाओं से बेहतर है। क्योकि सुदूर ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों को ऐतिहासिक स्थल पर जाने का मौका बहुत कम मिल पाता है। इस योजना से सभी स्कूल के बच्चों को ऐतिहासिक स्थलो का दर्शन करने का मौका मिल जाता है और वे इतिहास का अध्ययन करते हैं।
मौके पर शिक्षक पंकज कुमार वर्मा, विरेंद्र कुमार, अवधेश कुमार, नीलम कुमारी, प्रेम कुमार अंबषठ, नीख़त परवीण सहित बड़ी संख्या में गणमान्य लोग व छात्र छात्राएं मौजूद थे।