Breaking News

जमुई : "नई उड़ान" अभियान के प्रतिभागियों को किया गया सम्मानित

[जमुई। इनपुट सहयोगी] Edited by- Abhishek Kumar Jha
जमुई जिले की धरती बहुमुखी और प्रतिभावान छात्र-छात्राओं से भरी पड़ी है। जरूरत सिर्फ इस बात की है कि ग्रामीण परिवेश में रहने वाले छात्र छात्राओं के प्रतिभाओं को तराशने के लिए उचित माध्यम की व्यवस्था किया जाए। वर्तमान समय में शिक्षा के क्षेत्र और प्रतियोगिता परीक्षा के क्षेत्र में सबसे अधिक प्रतिस्पर्धा है। इसलिए छात्रों को अपने-आप को प्रतिस्पर्धा का सामना करने के लिए समुचित मार्गदर्शन में मानसिक रूप से तैयार करना चाहिए। उक्त बातें नई उड़ान अभियान के तहत युवा विकास समिति निजुआरा खैरा और श्री भुवनेश्वरी सेवा संस्थान जमुई के द्वारा आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह के दौरान अतिथियों ने कहीं।
इसके पूर्व नई उड़ान अभियान के तहत पुरस्कार वितरण समारोह का उद्घाटन अनुमंडल पदाधिकारी लखींद्र पासवान, जमुई चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष डॉ सुनील केशरी, सचिव शंकर साह, पूर्व अध्यक्ष चंद्रदेव सिंह ,जदयू दलित प्रकोष्ठ के प्रदेश महासचिव राकेश पासवान, अगहरा बरुअट्टा पंचायत की मुखिया सिमरन प्रिया, सीनियर सिटीजन एसोसिएशन के जिला महासचिव कैलाश बिहारी सिंह और बिहार राज्य आंगनबाड़ी कर्मचारी यूनियन की सचिव स्नेहलता ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया। 
इसके पश्चात चित्रांकन और लिखित सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले और विद्यालय स्तर पर बेहतर प्रदर्शन करने वाले विभिन्न विद्यालय के बच्चों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। इस दौरान आवासीय रामकृष्ण उच्च विद्यालय गांधीनगर की बच्चियों ने स्वागत गान और टी आर नारायणन हेरीटेज पब्लिक स्कूल की छात्रा काव्या सोलंकी ने एकल नृत्य प्रस्तुत किया। इसके पश्चात खेल के क्षेत्र में बेहतर योगदान के लिए रोशन कुमार, चित्रकला के क्षेत्र में सुभाष कुमार सिंह, पर्यावरण के क्षेत्र में साइकिल यात्रा एक विचार मंच, शिक्षा के क्षेत्र में रंजीत कुमार तथा समाज सेवा के क्षेत्र में बेहतर योगदान हेतु इशरत खातून तथा जीवलाल यादव को सम्मानित किया गया।
नई उड़ान अभियान में चित्रकला व  सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता में बेहतर सहभागिता के लिए आवासीय रामकृष्ण उच्च विद्यालय, ब्लैक डायमंड पब्लिक स्कूल ,मणिदीप अकादमी, ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल और आवासीय सैनिक पब्लिक स्कूल के प्राचार्य निदेशक को सम्मानित किया गया। मौके पर क्लब प्रमुख विभूति भूषण, सचिव शैलेश भारद्वाज ,कुंदन यादव, नवीन यादव ,सत्यम कुमार, राहुल कुमार ,आयुष कुमार सिंह ,मनीष कुमार ,अभिषेक तिवारी ,साकेत कुमार करण कुमार समेत दर्जनों लोग मौजूद थे।