Breaking News

बांका : मंत्री ने क्षेत्र के लोगों की समस्या को सुन अधिकारियों की ली क्लास

[धोरैया | अरुण कुमार गुप्ता]
  राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री राम नारायण मंडल  धोरैया पहुँच  क्षेत्र के लोगो की समस्या को सुना।इस दौरान उन्होंने नलजल, शौचालय, इन्द्रा आवास योजना ,आयुष्मान भारत  जैसी योजनाओं की जानकारी पदाधिकारीयों से ली। वहीं अपनी समस्या को लेकर आये बटसार पंचायत के गादिचक गांव निवासी अधिकलाल सिंह ने पोल के आभव में बॉस के खम्भे पर गांव के लोगो द्वारा विजली जलाने एव विधुत विभाग के द्वारा एक साल में किसान को बिजली बिल भेजने की शिकायत किया।

जिसपर मंत्री ने विभागीय अधिकारी को निर्देश देते हुए 15 दिनों के अंदर गांव में बिजली के पोल लगाने और प्रत्येक महीने बिजली बिल उपभोगताओं को देने का निर्देश दिया।

वही अंचल कार्यालय के राजस्वकर्मचारी द्वारा जमीन का रसीद काटकर रजिस्टर टू पर एक साल बाद भी नही चढ़ाने की शिकायत मंत्री से किया।जिसपर उन्होंने अंचलाधिकारी को सुधार की हिदायत देते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिया।

मंत्री में सीओ बीरेन्द्र कुमार से अब तक कितने दाखिल खारिज आन लाइन होने के बारे में पूछा जिसपर सीओ ने एक आवेदन की बात कही।जिसपर उन्होंने हिदायत देते हुए सरकारी जमीन की अतिक्रमण मुक्त करने,राजस्व वसूली में तेजी लाने का निर्देश दिया।जिसपर सीओ ने पिछले दो वर्षों में अच्छी राजस्व वसूली की जानकारी मंत्री को दिया।

वही बीडीओ से मंत्री ने प्रधानमंत्री आवास योजना,स्वछता,पेंशन,नल जल कार्यो,के अलावा आयुष्मान भारत के बारे में पूछताछ किया।जिसपर बीडीओ ने वताया की वित्तीय वर्ष 2016 -17 एव 2017 -18 के आवास लाभुको को प्रथम क़िस्त उनके बैंक खाते में दे दिया गया है।लेकिन ईट बालू के आभव में कार्य प्रभावित हो रहा है।जबकि स्वछता अभियान को गति देते हुए अबतक 1500 सौ लाभुको को सहायता राशि भुकतान कर दिया गया।

बीडीओ ने 15 अक्टूबर तक तीन पंचायत घसिया,बटसार,खड़ौन्धा जोठा को ओडीएफ करने का भरोसा मंत्री को दिलाया।वही नल जल कार्यो को ठीक से कराने, पाइप लाइन को मानक के अनुसार जमीन के अंदर डलवाने का निर्देश दिया।

भूमि सुधार मंत्री फत्तूचक गांव में ललित प्रसाद मंडल के यहां आयोजित पितृ पक्ष के शांति भोज में शामिल हुए।इस मौके पर उनके साथ डीसीएलआर रवि रंजन गुप्ता,एसडीपीओ एस के दास,पुलिस इंस्पेक्टर नर्मदेश्वर सिंह चौहान,थानाध्यक्ष राजेश कुमार,पूर्व जिलाध्यक्ष अजय कुमार दास,मंडल अध्यक्ष गणेश कुमार गुंजन, महामंत्री कैलाश प्रसाद सिंह,चुन्ना सिंह,अजय कुमार चौरसिया, आदि साथ थे।