Breaking News

सिमुलतला : घघरी नदी बालू घाट से 2 ट्रैक्टर जब्त, चालक फरार

सिमुलतला (गणेश कुमार) : सिमुलतला थाना क्षेत्र के घघरी नदी बालू घाट से बुधवार की रात्रि स्थानीय प्रशासन द्वारा बालू उठाव के दौरान दो ट्रैक्टर को जब्त किया गया। दोनों ट्रैक्टरों में से एक बालू से भरा था जबकि दूसरे ट्रेक्टर का ट्रेलर खाली था।

दोनों ही ट्रेक्टर को जब्त कर थाना लाया गया।
बता दें कि विगत कई दिनों से थाना क्षेत्र में अवैध बालू का कारोबार धड़ल्ले से जारी था. रात होते ही प्रत्येक दिन बालू घाटों पर वाहनों का जमावड़ा लग जाता था। उक्त बालू माफियाओं के विरुद्ध अख़बार प्रभात खबर द्वारा  9 अक्टूबर को एक खबर प्रकाशित की गई थी।

जिस खबर के बाद पुलिस हरकत में आई और पहले दिन की छपेमारी में दो ट्रैक्टर कानून के हत्थे चढ़ गया।
जानकारी के अनुसार बुधवार की रात्रि सिमुलतला थाना के अवर निरीक्षक कामेश्वर सिंह एवं सहायक अवर निरीक्षक शिवकुमार मंडल द्वारा अपने दल-बल के साथ एक योजनाबद्ध तरीके से क्षेत्र के विभिन्न बालू घाटों पर छापेमारी की गई।

पुलिस बल जैसे ही कल्याणपुर पंचायत के घघरी नदी घाट पर पहुंची वहां स्थित न्यू हॉलेंड ट्रैक्टर में माफिया बालू भर कर वहां से प्रस्थान करने के फिराक में थे, जबकि कुछ ही दूरी पर स्थित महिंद्रा ट्रैक्टर बालू भरने की योजना बना रहे थे।

पुलिस को बालू घाट पर आते देख वहां मौजूद मजदूर एवं चालक फरार हो गए. जब्त ट्रैक्टरों के मालिक की शिनाख्त समाचार प्रेषण तक नही हो पाई थी।
मामले के संदर्भ में थानाध्यक्ष वीरभद्र सिंह से बातचीत के लिए उनसे संपर्क करने की कोशिश की गई, लेकिन थानाध्यक्ष कुछ भी बताने से परहेज करते रहे. हालांकि इस संदर्भ में सर्किल इंस्पेक्टर पवन कुमार से हुई बातचीत में उन्होंने कहा कि बुधवार की रात्रि बालू उठाने के दौरान दो ट्रैक्टरों को जब्त कर प्राथमिक की गयी है।

ट्रैक्टरों को जब्त कर प्राथमिक की कार्रवाई कर पुलिस मामले की अनुसंधान में जुटी है, ट्रैक्टर मालिक कौन है यह खुलासा अनुसंधान के बाद ही संभव है.