Breaking News

भागलपुर : 24 अक्टूबर से विक्रमशिला पुल पर शुरू होगा बड़ी गाड़ियों का परिचालन

न्यूज डेस्क : गुड्डू बर्नवाल :

भागलपुर और आसपास के जिले के लोगों के लिए राहत की खबर है। विक्रमशिला पुल पर 24 अक्टूबर से बड़ी गाड़ियों का परिचालन शुरू हो जाएगा। डीएम प्रणव कुमार ने जानकारी दी कि पुल मरम्मत का कार्य पूरा हो चुका है। कुछ दिनों तक छोटी गाड़ियों को चलाया गया। बुधवार से बड़ी गाड़ियों का परिचालन शुरू कर दिया जाएगा।

 
विक्रमशिला पुल के पाया नं. 2-3 की मरम्मत को लेकर जिला प्रशासन द्वारा सभी गाड़ियों के परिचालन पर 28 सितम्बर से 17 अक्टूबर तक रोक लगा दी गयी थी। इस दौरान भागलपुर का उत्तर भारत से सड़क संपर्क बंद हो गया। सामानों की ढुलाई बंद होने से कारोबार पर भी भारी असर पड़ा। मरम्मत कार्य 15 अक्टूबर को पूरा होने के बाद जिला प्रशासन ने 16 अक्टूबर से छोटी गाड़ियों के परिचालन शुरू करने का निर्देश दिया था।

बताया जा रहा है कि छोटी गाड़ियों को चलाकर इंजीनियर ने लोड टेस्ट किया। इसके बाद इंजीनियरों ने जिला प्रशासन को रिपोर्ट सौंप दी है जिसके बाद बड़ी गाड़ियों का परिचालन शुरू करने पर फैसला लिया गया है। पुल मरम्मत के दौरान डीएम-एसएसपी लगातार पुल का निरीक्षण कर रहे थे।
 
विक्रमशिला पुल पर आवागमन बंद होने से झारखंड से उत्तर भारत के राज्यों के लिए सामान ढुलाई पर असर पड़ा है। पत्थर और बालू की ढुलाई पूरी तरह से प्रभावित हो गई है। पुल के कारण दुर्गा पूजा के बाजार पर भी असर पड़ गया था लेकिन अब पुल के रास्ते आवागम शुरू होने पर दिवाली-छठ के बाजार में रौनक लौट जाएगी। इस दौरान लोहिया पुल से तिलकामांझी के बीच जर्जर सड़क का भी मरम्मत कर लिया गया है। बुधवार रात से ट्रैफिक कंट्रोल के लिए अतिरिक्त पुलिस की तैनाती भी कर दी जाएगी।