Breaking News

जमुई : बढ़ती महंगाई के बीच राहत की खबर, घट गया सिकंदरा-जमुई बस किराया


जमुई | शुभम् कुमार [Edited by: सुशान्त सिन्हा] :

दिनों दिन बढ़ती महंगाई के बीच सड़क के रास्ते सिकंदरा-जमुई का सफर करने वाले लोगों के लिए राहत की खबर आई है. हर दिन पेट्रोलियम पदार्थों की बढ़ती कीमतों को लेकर यात्रियों के मन में किराया में बढ़ोतरी की आशंका थी. अब इसका निदान निकालते हुए यात्रियों के लिए बस मालिकों ने तोहफा दिया है. बस मालिक संघ की ओर से लिए गए फैसले के मुताबिक सिकंदरा-जमुई का सफ़र करने वाले यात्रियों से अब केवल 10 रुपए किराया में लिया जाएगा.

फ़िलहाल तक इस रूट का किराया 20 रुपए लिया जा रहा था. बस मालिक संघ के अध्यक्ष राजीव कुमार के अनुसार, बस मालिक मोहम्मद नेहाल उद्दीन, पंकज कुमार एवं प्रभास कुमार की सहमति से यह निर्णय लिया गया है कि जमुई से सिकंदरा जाने में रास्ते में कहीं भी उतरने पर अब यात्रियों से केवल 10 रुपए ही किराया लिया जाएगा.

किराया में कमी का यह फैसला सिकंदरा-जमुई मार्ग पर अत्यधिक ऑटो के परिचालन से बस में यात्रियों की संख्या कम होने के कारण बस मालिकों को हो रहे आर्थिक नुकसान की भरपाई के लिए किया गया है. अब ऐसे में ऑटो चालकों एवं बस मालिकों की आपसी कम्पीटीशन का मुनाफा इस रास्ते सफर करने वाले यात्रियों को मिलने वाला है. जहाँ एक ओर बस मालिकों के इस निर्णय से सिकंदरा-जमुई सड़क मार्ग के यात्रियों को जैकपोट मिला है वहीं इस रूट पर ऑटो और छोटे वाहन चालकों की समस्याओं में इजाफा होने की संभावना है.